पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मधु सप्रे का जन्मदिन:बॉलीवुड में केवल एक फिल्म तक सिमट कर रह गया था मिस इंडिया मधु सप्रे का करियर, एक फोटोशूट के कारण लगा था बैन

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जानी-मानी सुपरमॉडल मधु सप्रे आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 14 जुलाई, 1971 को नागपुर में हुआ था। मधु बचपन में एक एथलीट थीं, लेकिन कम उम्र में मॉडलिंग करियर में कदम रखकर उन्होंने जल्द ही लोकप्रियता हासिल कर ली थी।

मिस इंडिया टाइटल जीतने के बावजूद मधु ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना पाईं। उन्होंने एक ऐड के लिए बोल्ड पोज दिया था, जो रिलीज होते ही बैन हो गया था। अब मधु लाइमलाइट से दूर इटली में अपनी जिंदगी गुजार रही हैं।

1992 में बनी थीं मिस इंडिया
बतौर मॉडल मधु सप्रे को पहचान और लोकप्रियता तब मिली, जब उन्होंने 1992 में मिस इंडिया का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी तीसरा स्थान हासिल किया। खबरों की मानें तो मधु उस साल मिस यूनिवर्स टाइटल की सबसे प्रबल दावेदार थीं, लेकिन जजेस के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं। यही कारण है कि उन्हें सेकंड रनर-अप के स्थान से ही संतोष करना पड़ा था।

मात्र एक फिल्म में किया काम
यूं तो मधु से पहले भी कई मॉडल्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब जीतने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख चुकी थीं, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। उनकी एकमात्र फिल्म साल 2003 में आई 'बूम' है।

ऐड के लिए दिए बोल्ड पोज
मधु सप्रे और मॉडल, एक्टर मिलिंद सोमन का 1995 में आया टफ शूज का ऐड अब तक का सबसे विवादित विज्ञापन माना जाता है। रिलीज होते ही इस ऐड पर बैन लग गया था। इस ऐड में दोनों ने सिर्फ जूते ही पहन रखे थे और उनके शरीर पर एक पायथन लिपटा हुआ था। बोल्ड पोज देकर मधु और मिलिंद सोमन ने तहलका मचा दिया था। इसके बाद इन दोनों को कई लीगल नोटिस भी जारी हुए थे।

इंडिया से पहुंचीं इटली
मधु ने इटली के बिजनेसमैन जिआन मारिया से 2001 में शादी की थी। अब वो ज्यादातर समय इटली में ही रहती हैं। बता दें कि मधु और जिआन की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। दो साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी की थी। दोनों की बेटी है इंदिरा।

खबरें और भी हैं...