सिद्धू मूसेवाला का गाना लॉन्च:मौत के 25 दिन बाद रिलीज हुआ मूसेवाला का गाना, आधे घंटे में 10 लाख लोगों ने देखा

मुंबई10 दिन पहले

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के निधन के 25 दिन बाद सिंगर का पहला गाना रिलीज हो चुका है। मूसेवाला की फैन फॉलोइंग इस बात से समझी जास कती है कि आधे घंटे में ही इस गाने को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और सुना। बता दें कि यह सॉन्ग पंजाब-हरियाणा के विवादित सतलुज यमुना लिंक नहर (SYL) मुद्दे पर गाया गाया है।

सिंगर की डेथ के बाद उनकी टीम ने अधूरे प्रोजेक्ट्स सिद्धू की फैमिली को सौंप दिए थे। हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए टीम ने बताया कि उनकी फैमिली ने सॉन्ग रिलीज करने का फैसला लिया है। यह गीत पंजाब और हरियाणा के सबसे बड़े विवाद सतलुज यमुना लिंक नहर (SYL) पर है।

टीम ने एक दिन पहले दी थी सॉन्ग रिलीज की जानकारी
सिद्धू की टीम ने कल रात सिंगर के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी थी। टीम ने सॉन्ग का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, "SYL कल शाम 6 बजे सिद्धू मूसेवाला के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज होगा।" इस सॉन्ग को सिद्धू ने ही गाया, लिखा और कंपोज किया है।

सिद्धू की टीम ने कल सॉन्ग रिलीज करने का अनाउंसमेंट किया था
सिद्धू की टीम ने कल सॉन्ग रिलीज करने का अनाउंसमेंट किया था

SYL में सिखों की रिहाई के मुद्दे का जिक्र
सिद्धू का यह सॉन्ग पंजाब और हरियाणा के सबसे बड़े सतलुज यमुना लिंक नहर SYL विवाद पर है। इस सॉन्ग में मूसेवाला ने इसी विवादित मुद्दे पर अपने दिल की बात अपने स्टाइल में कही है। मूसेवाला ने एसवाईएल नहर का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि पंजाब के पास किसी को देने के लिए पानी नहीं है। वहीं इस गीत में जेल में बंद सजा भुगत चुके सिखों की रिहाई के मामले का भी जिक्र है।

6-6 महीने में रिलीज किया जाएगा सिद्धू के गानों को
सिद्धू के निधन के बाद भोग के समय उनके पिता ने कहा था कि सिद्धू के अभी काफी सॉन्ग्स रिकॉर्डिड पड़े हुए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी कोशिश रहेगी कि वो अपने बेटे को चार-पांच साल तक जिंदा रखे। उनके सॉन्ग्स को धीरे-धीरे रिलीज किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार उनके गानों को छह-छह महीने बाद रिलीज किए जाने पर परिवार ने चर्चा की है।

सिद्धू के सॉन्ग '295' ने बनाई बिलबोर्ड ग्लोबल में जगह
हाल ही में सिद्धू के सॉन्ग '295' ने बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट में जगह बनाई थी। इस लिस्ट में बहुत ही कम इंडियन आर्टिस्ट शामिल हो पाए हैं। सिद्धू का सॉन्ग बिलबोर्ड ग्लोबल 200 में 154 वें स्थान पर है। हैरी स्टाइल्स, बैड बनी, लिजो, कैमिला कैबेलो, एड शीरन और जस्टिन बीबर भी बिलबोर्ड ग्लोबल 200 की लिस्ट में शामिल हैं।

सिद्धू के सॉन्ग '295' ने बिलबोर्ड ग्लोबल में 154 वें स्थान पर जगह बनाई।
सिद्धू के सॉन्ग '295' ने बिलबोर्ड ग्लोबल में 154 वें स्थान पर जगह बनाई।

मूसेवाला की नेटवर्थ
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धू के पास कुल 30 करोड़ की नेटवर्थ है। सिंगर अपने एक स्टेज शो के लिए करीब 18 लाख रुपए चार्ज किया करते थे। साथ ही उन्होंने कई प्रॉपर्टीज में भी इन्वेस्टमेंट किया था। गाड़ियों के अलावा सिंगर के पास काफी ज्वैलरी और कैश भी था। इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार उनके पास 5 लाख रुपए कैश, 5 करोड़ रुपए बैंक में डिपॉजिट और 18 लाख की ज्वैलरी और जमीन मिलाकर करीब 8 करोड़ की प्रॉपर्टी थी।

सिद्धू ने कांग्रेस टिकट पर लड़ा था चुनाव
सिद्धू की शादी इस साल की शुरूआत में ही हो जानी थी। लेकिन तभी सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया। मूसेवाला कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने मनसा से विधानसभा चुनाव लड़ा। हालांकि मूसेवाला चुनाव हार गए थे।

सिद्धू के निधन के एक दिन पहले ही उनकी सिक्योरिटी कम कर दी गई थी।
सिद्धू के निधन के एक दिन पहले ही उनकी सिक्योरिटी कम कर दी गई थी।

29 मई को हुई थी सिंगर की हत्या
सिद्धू की 29 मई की शाम मनसा में बदमाशों ने हत्या कर कर दी थी। मूसेवाला ने हॉस्पिटल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ दिया था। सिंगर के शरीर में 19 गोलियां पाई गई थीं। इस घटना से ठीक एक दिन पहले पंजाब सरकार ने सिद्धू की सिक्योरिटी घटाई थी। उनके पास पहले 10 गन मैन थे, लेकिन मान सरकार ने इसकी संख्या कम कर दी थी।

इससे जुड़ी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...