पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Most Searched TV Web Series Of 2020: From Scam 1992 To Reality Show Bigg Boss 14, These Are The Most Searched Shows And Series On Google This Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोस्ट सर्च्ड टीवी-वेब सीरीज 2020:स्कैम 1992 से लेकर रियलिटी शो बिग बॉस 14 तक, ये हैं इस साल गुगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए शोज और सीरीज

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल महामारी के चलते जहां देशभर के सिनेमाघरों में ताले पड़े हुए थे वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म और टीवी ने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। घर में बंद रहने की पाबंदी के बीच मिर्जापुर 2 और पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस का आना एक खुशी की खबर थी। इन सीरीज और शो को दर्शकों ने गुगल पर भी जमकर सर्च किया। आइए देखते हैं 2020 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टीवी शो और वेब सीरीज कौन सी हैं-

मनी हीस्ट 4- इस साल अप्रैल में रिलीज हुआ मनी हीस्ट का चौथा सीजन भारत में सबसे ज्यादा सर्च की गई सीरीज थी। ये सीरीज दो ऐसे हाई-प्रोफाइल मनी हीस्ट की कहानी है जिन्हें प्रोफेसर चलाते हैं। पिछले दो कामयाब सीजन के बाद ये सीरीज भी दर्शकों की सराहना जीतने में कामयाब रही। इस साल इस सीरीज के एक अहम किरदार को खत्म कर दिया गया है। सीरीज का अगले सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

स्कैम 1992ः द हरशद मेहता स्टोरी- सोनी लिव की वेब सीरीज स्कैम 1992ः द हरशद मेहता स्टोरी पहली इंडियन सीरीज है जिसे गुगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। ये सीरीज सुचेता दलाल और देबाशीष बासू की बुक द स्कैम की कहानी पर बनी है जिसे 9 अक्टूबर को सोनी लिव पर रिलीज किया गया था। ये सीरीज एक ऐसे स्टॉक ब्रोकर की कहानी है जिसने अकेले ही स्टॉक मार्केट का नक्शा बदल दिया। फिल्म में प्रतीक गांधी ने मुख्य भूमिका निभाई है जिनकी एक्टिंग को काफी सराहा जा रहा है।

बिग बॉस 14- टेलीविजन के पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन का प्रीमियर 3 अक्टूबर को हुआ था। ये शो इस साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया टीवी शो है जिसे सलमान खान पिछले 11 सालों से होस्ट कर रहे हैं। मेकर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद शो के इस सीजन को अच्छी रेटिंग नहीं मिल पाई है इसके बाद भी ये शो गुगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है।

मिर्जापुर 2- दो साल के लंबे इंतजार के बाद इस साल दर्शकों को मिर्जापुर 2 वेब सीरीज देखने मिली। सीरीज में अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्येन्दु त्रिपाठी अहम किरदार में नजर आए हैं। पिछले सीजन में विक्रांत मेस्सी और श्रिया पिलगांवकर की मौत के बाद गुड्डू भैया उर्फ अली फजल मुन्ना त्रिपाठी उर्फ दिव्येन्दु और कालीन भैया उर्फ पंकज त्रिपाठी से बदला लेते हैं। पिछले सीजन की ही तरह ये सीजन भी जबरदस्त हिट साबित हुआ।

पाताल लोक- अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी पाताल लोक कई कारणों से चर्चा में रही थी। कई नेताओं ने सीरीज में नेताओं की गलत छवि दिखाने पर आपत्ति भी जताई थी। इस सीरीज में नीरज काबी, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और गुल पनाग अहम किरदारों में हैं। इस सीरीज ने टॉप 10 मोस्ट सर्च टीवी- वेब सीरीज में अपनी जगह बनाई है।

सेक्स एज्यूकेशन- साल की शुरुआत में नेटफ्लिक्स की सीरीज सेक्स एज्यूकेशन का दूसरा सीजन रिलीज हुआ है जिसे लोगों ने गुगल पर जमकर सर्च किया।

ब्रीदः इंटू द शैडोज- अभिषेक बच्चन, निथ्या मेनन स्टारर, अमित साद और सैयामी खैर स्टारर वेब सीरीज ब्रीदः इंटू द शेडोज इस साल जुलाई में रिलीज हुई है। ये एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसमें अभिषेक बच्चन अपनी बेटी सिया को बचाने के लिए कई संगीन जुर्म को अंजाम देते हैं।

डार्क- नेटफ्लिक्स की बेहतरीन सीरीज डार्क का तीसरा सीजन इस साल जुलाई में रिलीज हुआ है। ये एक मिस्ट्री सीरीज है जिसमें टाइम ट्रेवलिंग की बेहतरीन कहानी दिखाई गई है। सीरीज का पहला सीजन दिसम्बर 2017 में रिलीज हुआ था जिसका आखिरी सीजन इस साल आया है। सीरीज को काफी दिलचस्प किरदारों के साथ पेश किया गया है।

बंदिश बैंडिट- अगस्त 2020 में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई सीरीज बंदिश बैंडिट एक म्यूजिकल ड्रामा सीरीज है। इसमें रित्विक भौमिक, प्रिया चौधरी, त्रिदा चौधरी, नसीरुद्दीन शाह, कुणाल रॉय कपूर जैसे कई कलाकार नजर आए। कहानी दो एक दूसरे से बिल्कुल अलग सिंगर्स की है जो अपने म्यूजिकल सफर के दौरान खुद को समझते हैं।

स्पेशल ओप्स- डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस साल मार्च में रिलीज हुई सीरीज स्पेशल ओप्स एक थ्रिलर सीरीज है। इसमें सना खान, केके मेनन और करण टेकर ने अहम किरदार निभाया है। 8 एपिसोड वाली इस सीरीज को नीरज पांडे और शिवम नायर ने डायरेक्ट किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें