पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पोर्नोग्राफी केस:राज कुंद्रा के केस में शिल्पा शेट्‌टी को बड़ी राहत, एक्ट्रेस को समन नहीं भेजेगी मुंबई पुलिस

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोर्नोग्राफी केस में आज (23 जुलाई) राज कुंद्रा की कोर्ट में पेशी होनी है। राज कुंद्रा को पुलिस ने पोर्न फिल्में बना कर उन्हें मोबाइल एप्स पर अपलोड करने के आरोप में अरेस्ट किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद से अटकलें लगाई जा रही थीं कि मुंबई पुलिस इस मामले में पूछताछ के लिए शिल्पा शेट्‌टी को भी समन भेज सकती है, क्योंकि वे पति राज कुंद्रा के ज्यादातर बिजनस में उनकी पार्टनर हैं। अब हाल ही में मुंबई पुलिस के एक करीबी सूत्र ने एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया है कि राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी केस में मुंबई पुलिस शिल्पा शेट्टी को समन नहीं भेजेगी।

सूत्र ने बताया कि एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 'वियान इंडस्ट्रीज' के निदेशकों में से एक हैं। मुंबई पुलिस फिलहाल केनरिन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ही जांच कर रही है। 'केनरिन' ब्रिटेन बेस्ड एक कंपनी है और हॉटशॉट्स एप की मालिक भी है। केनरिन के जरिए पोर्न वीडियोज को डिस्ट्रीब्यूट करने का काम किया जाता था।

राज कुंद्रा के बहनोई हैं केनरिन कंपनी के मालिक
राज कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी केनरिन कंपनी के मालिक हैं, जो एक ब्रिटिश नागरिक है। जिन्होंने राज की बहन से शादी की थी। प्रदीप बख्शी केनरिन के चेयरमैन भी हैं। राज कुंद्रा ने 2019 में 'हॉटशॉट्स' एप को करीब 18 लाख रुपए में केनरिन को बेच दिया था। इस कंपनी को सीधे तौर पर पोर्नोग्राफी संबंधित केस में जिम्मेदार ठहराया गया है। हाल ही में क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्‍नर पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, "केनरिन भले ही लंदन बेस्ड कंपनी है, लेकिन पोर्न वीडियो के कंटेंट क्रिएशन, एप का संचालन और अकाउंटिंग कुंद्रा की 'वियान इंडस्ट्रीज' के जरिए किया जाता था।"

23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में हैं राज कुंद्रा
राज कुंद्रा को रिपु सूदन कुंद्रा के नाम से भी जाना जाता है, उनका जन्म और पालन-पोषण लंदन में ही हुआ था। मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को सोमवार को पोर्न फिल्‍में बनाने और मोबाइल एप्स पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले में उनकी फर्म के IT हेड रेयान थार्प को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद दोनों को 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

खबरें और भी हैं...