पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सारेगामापा लिटिल चैंप्स:सेट पर वाजिद खान को याद करके भावुक हुए संगीतकार साजिद खान, बोले- मेरे लिए मेरा भाई ही मेरी दुनिया था

किरण जैन, मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स' के आगामी एपिसोड में दिवंगत म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान को श्रद्धांजलि दी जाएगी। जिन्होंने ना केवल लंबे समय तक इस शो को जज किया था, बल्कि कई सालों तक प्रतिभागियों के मेंटर भी रहे थे। इस एपिसोड में उनके भाई साजिद खान बतौर स्पेशल मेहमान मौजूद रहेंगे। जिन्होंने संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के रूप में अपने सफर के कुछ दिलचस्प किस्से सुनाए।

एक मशहूर संगीतकार जोड़ी के रूप में दोनों भाइयों ने संगीत जगत को कुछ तड़कते-भड़कते और मधुर गाने दिए। हालांकि एक समृद्ध संगीत विरासत वाले परिवार से होने के बावजूद साजिद को हमेशा कुछ अलग करने की जरूरत महसूस होती थी, ताकि वो अपने परिवार के लिए कुछ कमा सके।

एक कंपोजर और सिंगर बनने से पहले साजिद ने अपना करियर एक ऐसे काम से शुरू किया, जिसमें उन्हें हर महीने तनख्वाह मिलती थी। लेकिन अपने भाई वाजिद खान के प्रति अपने प्यार के चलते वो उनके साथ शामिल हो गए।

हर दिन करीब 8 घंटे गिटार बजाते थे वाजिद

इस सफर को याद करते हुए साजिद भावुक हो गए। उन्होंने बताया, 'वाजिद दिल से एक सच्चे संगीतकार थे, जो हर दिन करीब 8 घंटे अपने गिटार पर रियाज करते थे, जबकि मुझे अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारी ज्यादा महसूस होती थी, इसलिए ही मैंने एक निश्चित वेतन पर एक चैनल के साथ काम करना शुरू कर दिया था।'

भाई की वजह से काम करने के लिए तैयार हुआ था

आगे उन्होंने कहा, 'दरअसल, इसी वजह से मैंने अपने एक दोस्त की आइसक्रीम स्टॉल में भी काम किया। जब हमें हमारा पहला ब्रेक मिला, तब एक ऐसी घटना हुई जिसमें वाजिद पर झूठा इल्जाम लगाया गया और हम लोग असहज स्थिति में आ गए। उस पल वो मेरे पास मदद मांगने आया और तब मैंने फैसला किया कि मैं उसके साथ मिलकर संगीत के प्रति उसके जुनून को जिऊंगा।

'कभी उससे आगे निकलने का नहीं सोचा'

साजिद के मुताबिक 'मैं कभी अपने भाई से आगे नहीं निकलना चाहता था। मैं सिर्फ उसके लिए काम करता था। मेरे लिए मेरा भाई ही मेरी दुनिया था और उसकी सफलता पर मुझे अंदर से खुशी मिलती थी।' इस शो में कंटेस्टेंट्स 'तेरे नैना बड़े कातिल' और 'दगाबाज रे' जैसी कुछ अन्य परफॉर्मेंस देकर वाजिद को एक दिल छू लेने वाला ट्रिब्यूट देंगे। वाजिद का निधन इस साल 1 जून को किडनी की बीमारी की वजह से हो गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें