पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

Must Watch:रणबीर कपूर की ऑस्कर नॉमिनेटेड 'कर्मा' समेत, ये हैं बॉलीवुड सेलेब्स पर फिल्माई गईं बेहतरीन शॉर्ट फिल्में

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर रणबीर कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से साल 2007 में की थी, लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि इससे पहले ही एक्टर शॉर्ट फिल्म कर्मा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश कर चुके हैं। जी हां, रणबीर कपूर ने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2004 की शॉर्ट फिल्म कर्मा से की थी जिसे स्टूडेंट ऑस्कर में बेस्ट शॉर्ट फिल्म केटेगरी के लिए नॉमिनेशन भी मिल चुका है। बीआर चोपड़ा के पोते अभय चोपड़ा के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक ऐसे लाचार पिता की कहानी है जिसका बेटा फांसी पर चढ़ने वाला है। रणबीर कपूर से पहले भी कई बॉलीवुड सितारे बेहतरीन शॉर्ट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जरा नजर डालिए इन फिल्मों पर-

नटखट

विद्या बालन स्टारर फिल्म नटखट एक मां और उसके बेटे की कहानी है। इस फिल्म को साल 2021 के ऑस्कर अवॉर्ड में बेस्ट शॉर्ट फिल्म केटेगरी में नॉमिनेशन मिल चुका है। रॉनी स्क्रूवाला के प्रोडक्शन में बनी इस शॉर्ट फिल्म का निर्देशन श्याम व्यास ने किया था। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह एक मां अपने बेटे को जेंडर इक्वालिटी का पाठ पढ़ाती है।

अहल्या

कहानी फिल्म के निर्देशक सुजोय घोष के निर्देशन में बनी शॉर्ट फिल्म अहल्या एक बेहतरीन कहानी है। 14 मिनट की इस फिल्म का अंत हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला था। फिल्म में राधिका आप्टे, बंगाली एक्टर सौमित्रा चटर्जी और तोता रॉय चौधरी ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

इंटीरियर केफे नाइट

नसीरुद्दीन शाह, शेरनाज पटेल, नवीन कस्तूरिया और श्वेता प्रसाद स्टारर ये शॉर्ट फिल्म प्यार, बिछड़ने और दोबारा मिलने की दो खूबसूरत कहानियां है। फिल्म को कोलकाता के एक केफे में तैयार किया गया है जिसे अभिराज बोस ने निर्देशित किया है। 13 मिनट की ये शॉर्ट फिल्म दर्शकों एक भरपूर मनोरंजन देती है।

कीर्ति

साल 2016 में रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म कीर्ति एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। इस शॉर्ट फिल्म में मनोज बाजपेयी, राधिका आप्टे और नेहा शर्मा लीड रोल में हैं।

आउच

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी शॉर्ट फिल्म आउच मिडिल क्लास आदमी की जिंदगी, एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर और मिडलाइफ क्राइसिस की कहानी दिखाती है। फिल्म में मनोज बाजपेयी और कमांडो एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में नजर आए हैं।

खुजली

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ और नीना गुप्ता पर फिल्माई गई ये फिल्म एक अधेड़ उम्र के कपल की कहानी है, जो उम्र के इस पड़ाव में एक्साइटमेंट हासिल करने के लिए नई चीजों को एक्सप्लोर करते हैं। बोल्ड टॉपिक होने के बाद भी कहानी को बेहद मासूमियत से पेश किया गया है।

नयनताराज नेकलेस

कोंकणा सेन शर्मा, गुलशन देवैया और तिलोत्तमा शोम स्टारर ये शॉर्ट फिल्म एक बेहतरीन जिंदगी के सपने देखने वाले मिडिल क्लास लोगों पर बनाई गई है।

तांडव

शॉर्ट फिल्म तांडव हेड कॉन्स्टेबल तांबे की कहानी है जिसके परिवार में उसकी अहमियत ना के बराबर है। जहां बाहरी दुनिया उससे पुलिसवाला होने पर रूखा रवैया रखती है वहीं दूसरी तरफ उसे परिवार का भी सामना करना पड़ता है। 11 मिनट की इस फिल्म में कई जगह दर्शकों को जोरदार ठहाके लगाने का भी मौका मिलता है। फिल्म देखकर दर्शकों का रवैया पुलिसवालों के लिए जरूर बदल सकता है।

जूस

शेफाली शाह पर फिल्माई गई फिल्म जूस हर उस घर की कहानी बयां करती है जहां महिलाओं को महज घर संभालने की मशीन समझा जाता है। फिल्म में एक्ट्रेस की जबरदस्त एक्टिंग देखने मिली है।

छुरी

टिस्का चोपड़ा, सुरवीन चांवला और अनुराग कश्यप स्टारर ये फिल्म पति का एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर झेल रही एक महिला की कहानी है। फिल्म को मानसी जैन द्वारा निर्देशित किया गया है जहां फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाई हैं।

द राइट नोट

दो अजनबी लोगों के सफर पर बनी शॉर्ट फिल्म द राइट नोट में स्वरा भास्कर और टीकू तुल्सानिया की जबरदस्त एक्टिंग देखने मिली है। फिल्म में दो अजनबियों की मुलाकात एक केब में होती है जो पूरे सफर में एक दूसरे से बच्चों की तरह झगड़ते हैं। सफर के बाद दोनों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आता है।

खबरें और भी हैं...