पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर एक्सक्लूसिव:राजनीति में आने के मेरे कारण दूसरे हैं, वो नहीं, जो दूसरे लोगों के होते हैं: अरुण गोविल

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमित कर्ण. पांच राज्‍यों में असेंबली इलेक्‍शन होने को हैं। उससे पहले रील लाइफ के राम अरुण गोविल ने बीजेपी ज्वाइन की है। अरुण गोविल राजनीति‍ ज्वाइन करने के अपने बुनियादी इरादे को जाहिर कर दिया है, पर वो अपने सारे पत्‍ते बंगाल चुनावी दौरे के दौरान खोलना चाहते हैं। इससे पहले उन्‍होंने दैनिकभास्कर के कुछ सवालों के जवाब दिए.

सबसे पहले तो ढेर सारी मुबारकबाद। जीवन के नए अध्‍याय के आगाज के लिए। कब तय किया था राजनीति में आना है?

बहुत शुक्रिया। इस वक्‍त मगर मैं कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हूं। मैं कुछ कह नहीं रहा हूं इस बारे में। मैंने यह ज्वाइन करने के बाद अभी कुछ भी नहीं कहा है। अगर मैं बंगाल गया तो फिर मैं यकीनन बातें करूंगा। वजहों पर प्रकाश डालूंगा। उस वक्‍त हम बात कर सकेंगे।

तो बंगाल जा कब रहे हैं?

अभी कुछ नहीं पता। फिलहाल प्रोग्राम बना नहीं है।

अच्‍छा तो कम से कम यह बता सकें कि रविशंकर प्रसाद से ही मुलाकातें हुईं हैं या अमित शाह से भी बातें -मुलाकातें हुई हैं?

इन सब बातों का इस वक्‍त कोई मतलब नहीं है। लोग यकीनन जानता चाहते होंगे, पर मैं इस मोर्चे पर नहीं बताना चाहता।

ना बताने की ऐसी भी क्‍या कंपल्‍शन है इस लम्‍हे में?

यकीन मानिए अगर मैं बंगाल गया तो वहां जरूर मीडिया मित्रों से बातें करूंगा। इस वक्‍त बस मुझे वक्‍त दीजिए। जर्नलिस्‍ट को खोजी जर्नलिस्‍ट मत बनने दीजिए। उस तरह की जर्नलिज्‍म में मेरा यकीन नहीं रहा है। मैं बड़ा स्‍ट्रेट लाइन इंसान रहा हूं। मेरे कारण भी यहां आने के दूसरे हैं। वो कारण नहीं हैं, जो दूसरे लोगों के होते हैं। पर हां विस्‍तृत कारण इस वक्‍त नहीं बता सकता। समय आने पर बताऊंगा।

अच्‍छा तो कम से कम यह बता सकें कि क्‍या शोज वगैरह कर रहे हैं?

जी हां। मेरा एक लाइव शो चल रहा है अभी। उसका नाम है ‘रामायण और हम’। इसके जरिए हम लोगों को बताते हैं कि रामायण आज की तारीख में कैसे प्रासंगिक है? हम क्‍या ले सकते हैं उससे?ऑडिएंस के बीच जाते रहे हैं। ऑडिटोरियम में करते रहे थे। हालांकि कोविड की लहर लौटी है तो वह अभी नहीं हो रहा है।

चुनाव लड़ते और जीतते हैं तो संसद में बॉलीवुड की समस्‍याओं को तो रखेंगे ही?

वो नहीं मुझे पता। इस वक्‍त तो मैंने बस ज्वाइन ही की है पार्टी। मुझे उस ले मैन की तरह न कंसीडर किया जाए, जो राजनीति में आते हैं डिफरेंट एजेंडे के लिए। इससे ज्यादा अब मत पूछिए। वरना मैं नो कमेंट्स करना शुरू करूंगा, जो शायद आप को अच्‍छा न लगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें