नम्रता शिरोडकर का जन्मदिन:मिस इंडिया से एक्ट्रेस बनी थीं 'वास्तव गर्ल', साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर छोड़ दी फिल्में, अब इतना बदल गया लुक

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर 50 साल की हो चुकी हैं। 22 जनवरी, 1972 को मुंबई में जन्मी नम्रता फिलहाल लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। मुंबई में पली-बढ़ी नम्रता साल 1993 में सुर्खियों में आई। यह वही साल था जब उन्होंने मिस इंडिया का ताज पहना। वो मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी पांचवे स्थान पर रही थीं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने और कुछ साल मॉडलिंग करने के बाद नम्रता ने फिल्मों का रुख किया।

मॉडलिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ एक एड में नम्रता।
मॉडलिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ एक एड में नम्रता।

सलमान खान के साथ की पहली फिल्म

1998 में नम्रता ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ से डेब्यू किया था। हालांकि, इसमें उनकी भूमिका छोटी थी और लीड रोल में एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना थी।

मिस इंडिया रह चुकी हैं नम्रता।
मिस इंडिया रह चुकी हैं नम्रता।

इसके पहले नम्रता ने फिल्म ‘पूरब की लैला पश्चिम की छैला’ साइन की थी, लेकिन ये फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। उनकी सफल फिल्मों में पुकार, वास्तव, हेरा फेरी, अस्तित्व, कच्चे धागे, तेरा मेरा साथ रहे, LOC कारगिल शामिल हैं।

2005 में की महेश बाबू से शादी
2005 में की महेश बाबू से शादी

3 साल छोटे सुपरस्टार से की शादी

बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलने के बाद नम्रता ने साउथ फिल्मों का रुख किया। साल 2000 में तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से हुई। करीब 5 साल तक डेटिंग के बाद दोनों ने फरवरी 2005 में शादी कर ली। महेश बाबू नम्रता से उम्र में करीब 3 साल छोटे हैं। दोनों के दो बच्चे बेटा गौतम कृष्णा और बेटी सितारा हैं।

बेटे गौतम और बेटी सितारा के साथ नम्रता-महेश।
बेटे गौतम और बेटी सितारा के साथ नम्रता-महेश।

शादी के बाद छोड़ दी फिल्में ।​​​​​​

महेश बाबू से शादी के बाद नम्रता अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं। उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। नम्रता अब सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर अपनी फैमिली लाइफ की झलक दिखाती रहती हैं। उनका लुक भी पहले से काफी बदल चुका है। अपनी ग्लैमरस छवि से दूर नम्रता अक्सर तस्वीरों में बिन मेकअप ही नजर आती हैं।

खबरें और भी हैं...