नेशनल फिल्म अवॉर्ड:अजय देवगन और सूर्या बेस्ट एक्टर, तुलसीदास जूनियर बनी बेस्ट हिंदी फिल्म

6 महीने पहले

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की शुक्रवार को घोषणा की गई। इसमें 'तान्हाजी द अनसंग वॉरियर' के लिए अजय देवगन को और 'सोरारई पोटरु' के लिए साउथ स्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। 'सोरारई पोटरु' को पांच कैटेगरी में अवॉर्ड मिले। बेस्ट हिंदी फिल्म 'तुलसीदास जूनियर' रही।

'सोरारई पोटरु' में आम आदमी को आसमान में उड़ाने का सपना
'सोरारई पोटरु' की एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। 'सोरारई पोटरु' एक ऐसे इंसान की कहानी है, जो आम आदमी को आसमान में उड़ाने का सपना देखता है। वह अपने परिवार, दोस्तों और जुनून की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री को अपने नाम कर लेता है।

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में भी नॉमिनेट हुई थी 'सोरारई पोटरु'
तमिल फिल्म 'सोरारई पोटरु' ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। इतना ही नहीं, इसे हॉलीवुड के 78वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भी जगह मिली थी। फिल्म की कहानी कैप्टन गोपीनाथ की बायोग्राफी पर बेस्ड है।

राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है 'तुलसीदास जूनियर'
'तुलसीदास जूनियर' एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें एक 13 साल के लड़के की कहानी दिखाई गई है। एक लड़का जो स्नूकर के खेल में अपने पिता की हार का बदला लेता है। इस फिल्म का निर्देशन मृदुल गुप्ता ने किया है। फिल्म में संजय दत्त, राजीव कपूर और वरुण बुद्धदेव ने लीड रोल प्ले किया है। 'तुलसीदास जूनियर' राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है।