सेलेब कंफेशन:नीना गुप्ता ने किया खुलासा, 'जिंदगी में कई बार अकेलेपन का सामना किया क्योंकि साथ देने के लिए ब्वॉयफ्रेंड या पति नहीं था'

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता का कहना है कि उन्हें जिंदगी में कई बार अकेलेपन का सामना करना पड़ा है। नीना ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में करते हुए कहा, 'मैं कई बार अकेलेपन से जूझ चुकी हूं क्योंकि सालों तक मेरे पास कोई ब्वॉयफ्रेंड या पति नहीं था। सिर्फ पिता ही मेरा सहारा थे और काम पर भी मुझे कोई सम्मान नहीं मिल रहा था लेकिन भगवान ने मुझे शक्ति दी ताकि मैं आगे बढ़ पाऊं और केवल अतीत में ही अटकी ना रहूं।

विवियन रिचर्ड्स से रहा अफेयर

बात 80 के दशक की है, जब वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स इंडिया के टूर पर कैरेबियाई टीम के साथ आए थे। इसी दौरान एक फंक्शन में उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई थी। दोनों की यह मुलाकात जल्द ही प्यार में बदल गई। विवियन नीना के इश्क में इस कदर डूबे कि भूल ही गए कि वे शादीशुदा हैं। अफेयर के दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गई थीं। दोनों की बेटी मसाबा आज फैशन वर्ल्ड के चिर-परिचित नामों में से एक है। विवियन ने नीना से शादी नहीं की थी। काफी सालों बाद नीना ने 2008 में विवेक मेहरा से शादी कर कर ली थी।

पिता ने बेटी की परवरिश में की मदद

इससे पहले नीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मैं कभी सिंगल मदर थी ही नहीं। मुश्किल से दो साल के लिए ऐसा रहा होगा। उसके बाद मेरे पापा आ गए। उन्होंने मेरे साथ रहने के लिए अपना सबकुछ छोड़ दिया। उन्होंने मेरे घर, मेरी और मेरी बेटी की देखभाल की। वे मेरी जिंदगी के अहम किरदार थे। भगवान हमेशा कम्पनसेट करते हैं। मेरे पास पति नहीं था। इसलिए उन्होंने मुझे पापा दिए। मां की मौत बहुत पहले हो चुकी थी और मेरी जिंदगी में साथ रहने वाला कोई और आदमी नहीं था। इसलिए पिता का मेरे साथ रहना आसान था।"

'बधाई हो' से की वापसी

एक समय था जब नीना को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था और फिर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए काम मांगा था। इसके बाद नीना को बधाई हो में काम मिला और उन्होंने जोरदार वापसी की। नीना को 'बधाई हो' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के तौर पर फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला था। उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

2020 में वे कंगना रनोट स्टारर 'पंगा' और आयुष्मान खुराना स्टारर 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में नजर आईं। वे अक्षय कुमार अभिनीत 'सूर्यवंशी' में भी काम कर रही थीं। लेकिन अपनी भूमिका ज्यादा बड़ी न होने की वजह से वे फिल्म से बाहर हो गई थीं। नीना स्टारर सरदार का ग्रैंडसन 18 मई को ही ओटीटी पर रिलीज हुई है।

खबरें और भी हैं...