पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आपबीती:नीना गुप्ता की मां ने की थी सुसाइड करने की कोशिश, बोलीं- मेरे पिता की दूसरी शादी ने मां को तोड़ दिया था

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' को वर्चुअली लॉन्च किया है। इस किताब में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई खुलासे किए हैं। नीना ने इस किताब के जरिए बताया कि उनके पिता की दूसरी शादी के बाद उनकी मां ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने घर में पिता के ना होने और अपने बचपन के अनुभवों को शेयर किया है।

माता-पिता के बारे में बोली नीना

नीना ने कहा, 'मेरे पिता ने काफी बहादुरी से मेरी मां से प्यार के लिए शादी की थी। लेकिन वो एक आज्ञाकारी बेटे भी थे और वो अपने पिता को मना नहीं कर सके जिन्होंने उन्हें अपनी कम्यूनिटी की लड़की से शादी करने को कहा था।'

नीना की मां ने की थी सुसाइड करने की कोशिश

नीना ने बताया कि 'मेरे पिता के इस विश्वासघात ने मां को इस कदर तोड़ दिया था कि उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की थी। मुझे ये एहसास होने में कुछ वक्त लगा कि डिनर के बाद पापा का हर शाम को चले जाना नॉर्मल बात नहीं है। वो सुबह नाश्ते के वक्त घर आते थे, अपने कपड़े बदलते थे और ऑफिस चले जाते थे। मुझे ये समझने में वक्त लगा कि कोई पिता किसी आंटी के घर रात बिताने नहीं जाते हैं।'

नीना की मां पंजाबी परिवार से थीं

नीना गुप्ता की मां शकुंतला गुप्ता एक पंजाबी परिवार से थीं, जिन्होंने दूसरी कास्ट के व्यक्ति से शादी की थी। उनके पिता का नाम रूप नरायण गुप्ता था, जो अपने दो परिवार के बीच खुद को बंटा हुआ महसूस करते थे। उनकी दूसरी शादी से उनके दो बेटे थे।

'सरदार का ग्रैंडसन' में नजर आईं थीं नीना

नीना गुप्ता को हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सरदार का ग्रैंडसन' में देखा गया था। इस फिल्म में नीना ने 90 साल की बुढ़ी औरत का रोल प्ले किया है। इस फिल्म में अर्जुन कपूर उनके पोते की भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म के अवाला नीना जल्द ही '83', 'डायल 100' और 'ग्वालियर' जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।

खबरें और भी हैं...