• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • New Begining For Film Industry: After Corona, Hollywood Films Earned Bumper, Eternals Earned 1200 Crores And James Bond's No Time To Die Earned 3700 Crores

कोरोना के बाद हॉलीवुड की नई उड़ान:फिल्म 'इटर्नल्स' ने 1200 करोड़ तो जेम्स बॉण्ड की 'नो टाइम टु डाई' ने 3700 करोड़ कमाए

2 महीने पहले

दो साल से कोरोना से जूझ रही एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री के लिए पिछले कुछ महीने बड़ी उम्मीदों वाले गुजरे हैं। भारत में दीपावली से थिएटर्स खुले हैं लेकिन हॉलीवुड के लिए पिछले कुछ महीने काफी उत्साह से भरे रहे हैं। पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई मार्वल्स सीरीज की फिल्म इटर्नल्स ने दुनियाभर में करीब 1200 करोड़ का बिजनेस किया है। वहीं, 30 सितंबर को रिलीज हुई जेम्स बॉण्ड सीरीज की लेटेस्ट फिल्म नो टाइम टु डाई ने 3700 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बिजनेस अभी तक कर लिया है। भारत में भी इन फिल्मों का बिजनेस काफी अच्छा रहा है। वहीं, भारत में दीपावली पर रिलीज हुई फिल्में अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और रजनीकांत की अन्नाथे ने भी दम तोड़ते सिनेमाघरों के बिजनेस के लिए ऑक्सीजन का काम किया है। अन्नाथे ने 5 दिन में 174 करोड़ और सूर्यवंशी ने 4 दिन में दुनियाभर में 116 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है।

वेनम

14 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म वेनम- लेट देयर बी कार्नेज को दुनियाभर के साथ भारतीय दर्शकों का भी खूब प्यार मिला था। इस फिल्म ने पहले दिन ही 3.71 करोड़ का बेहतरीन ओपनिंग कलेक्शन किया था। दशहरा के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने 4 दिनों में 15 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

जेम्स बॉन्डः नो टाइम टू डाई

जेम्स बॉन्ड सीरीज की 25वीं फिल्म जेम्स बॉन्ड- नो टाइम टु डाई 30 सितम्बर को रिलीज हुई है। 250-300 मिलियन डॉलर के बजट में तैयार हुई इस फिल्म ने 500 मिलियन डॉलर का ग्लोबल कलेक्श किया है। कोरोनाकाल में रिलीज हुई ये फिल्म कमाई के मामले में साल 2019 की एवेंजर एंड गेम्स के साथ UK की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। फिल्म में डैनियल क्रैग जेम्स बॉन्ड के रोल में थे।

फास्ट एंड फ्यूरियस 9

25 जून को दुनियाभर में एक साथ रिलीज हुई विन डीजल की की फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की 9वीं फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ये फिल्म कोरोनाकाल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

शांग-ची एंड द लिजेंड ऑफ द टेन रिंग्स

2 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म शांग-ची एंड द लिजेंड ऑफ द टेन रिंग्स ने भारतीय बॉक्स ऑफिस में धीमी शुरुआत की थी। फिल्म ने 1.90 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया था। फिल्म ने वीकेंड पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शनिवार को 2.21 और रविवार को 2.64 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्श किया था। भारत में फिल्म को हिंदी, अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में रिलीज किया गया था, जिससे इसकी लगभग 23 करोड़ रुपए कमाई हुई है। इस फिल्म की रिलीज के एक हफ्ते बाद कंगना रनोट की फिल्म थलाइवी रिलीज हुई थी, जिससे इसकी कमाई पर सीधा असर पड़ा था। भारत में कम कलेक्शन होने के बावजूद फिल्म ने दुनियाभर में 3,171 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

इटर्नल्स

मार्वल स्टूडियो की फिल्म इटर्नल्स ने भारत में बेहतरीन कलेक्शन कर हर किसी को हैरान कर दिया है। फिल्म का क्लैश अक्षय कुमार, कटरीना कैफ स्टारर सूर्यवंशी से था इसके बावजूद फिल्म ने 8.75 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया था। फिल्म ने अब तक भारत में 22.80 करोड़ का कलेक्शन किया है जबकि इसकी ग्लोबल कमाई 161 मिलियन डॉलर यानि 1,193 करोड़ रुपए है।

भारत की ये फिल्में भी रहीं टॉप पर

सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की फिल्म सूर्यवंशी ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के पिछले दो साल का बॉक्स ऑफिस का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म ने 26.29 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया था, जो 4 दिनों में 91 करोड़ रुपए पहुंच चुका है। फिल्म को भारत की 3500 स्क्रीन्स और विदेशों की 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। फिल्म ने ग्लोबली 28 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

मास्टर

साउथ की फिल्म मास्टर साल 2021 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। कोरोना की दूसरी लहर के समय सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था। कोरोना के पीक पॉइंट में कई राज्यों के सिनेमाघरों में ताले पड़े थे वहीं चंद सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ शुरू किया गया था, इसके बावजूद फिल्म ने 300 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया था।

अन्नाथे

4 नवम्बर को रिलीज हुई थालइवा रजनीकांत की फिल्म कोरोना काल में रिलीज हुई सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। फिल्म ने महज 2 दिनों में 100 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। फिल्म ने भारत में महज 4 दिनों ने 174 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है, जबकि इसका ओवरसीज कलेक्शन 28 करोड़ रुपए है। 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली ये रजनीकांत की 9वीं फिल्म है।

खबरें और भी हैं...