• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Nishikant Kamat Health Issue Social Media Reactions : Reteish Deshmukh Says, He Is On Ventilator Support. He Is Still Alive & Fighting. Let’s Pray For Him

सोशल मीडिया:काम नहीं आई लोगों और सेलेब्स की दुआएं, 17 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गए डायरेक्टर निशिकांत कामत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
50 साल के कामत लिवर सिरोसिस नामक बीमारी से पीड़ित थे। जिसके चलते उन्हें 31 जुलाई को हैदराबाद के गचीबोवली स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। - Dainik Bhaskar
50 साल के कामत लिवर सिरोसिस नामक बीमारी से पीड़ित थे। जिसके चलते उन्हें 31 जुलाई को हैदराबाद के गचीबोवली स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

फोर्स और दृश्यम जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर निशिकांत कामत का सोमवार शाम को हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें 17 दिन पहले यहां भर्ती किया गया था। इससे पहले सुबह भी उनके निधन की खबर आई थी, लेकिन वो गलत निकली थी। हालांकि तब तक कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दे दी थी। लेकिन गलती का अहसास होते ही, लोग सोशल मीडिया पर उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थनाएं करने लगे थे।

कामत की हेल्थ को लेकर रितेश देशमुख ने दोपहर को दो ट्वीट किए थे। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'निशिकांत कामत वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। वे अभी भी जीवित हैं और लड़ रहे हैं। चलो उनके लिए प्रार्थना करते हैं।' इसके बाद किए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'सभी सम्मानित मीडिया संस्थानों से, जिन्होंने निशिकांत कामत से जुड़ी खबर दिखाई थी, उनसे निवेदन है कि वे कृपया एक स्पष्टीकरण भी दे दें।'

रेणुका शहाणे ने सुधारी थी गलती, लंबी उम्र की दुआ मांगी थी

स्वरा भास्कर ने माफी मांगते हुए रितेश को शुक्रिया कहा था

अब्बास-मस्तान ने प्रार्थना करने की बात लिखी

सुचित्रा कृष्णमूर्ति बोलीं- सुनकर राहत मिली

मिलाप झावेरी ने कहा था- वो गंभीर लेकिन जीवित हैं

एक्ट्रेस श्रुति सेठ ने भी प्यार और दुआएं भेजीं थीं

कास्टिंग डायरेक्टर और फिल्म मेकर मुकेश छाबड़ा ने भी की थी प्रार्थनाएं

एक्टर शरद केलकर ने भी उनके लिए दुआएं मांगी थी

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी किया था ट्वीट

आम यूजर्स ने भी किए कामत के लिए ट्वीट्स

कई यूजर्स ने कामत के निधन की गलत खबर चलाने वालों पर गुस्सा जताया था। हालांकि शाम तक सचमुच उनका निधन हो गया।

लिवर सिरोसिस से पीड़ित थे कामत

कामत लिवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें 31 जुलाई को हैदराबाद के गचीबोवली स्थित एआईजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस बीमारी में लिवर ठीक से काम नहीं करता है।

50 साल के कामत को मुंबई मेरी जान, फोर्स, लय भारी (मराठी), दृश्यम, रॉकी हैंडसम और मदारी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने साल 2005 में मराठी फिल्म 'डोम्बिवली फास्ट' से निर्देशन में डेब्यू किया था। जो कि उस साल की सबसे बड़ी हिट मराठी फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म मराठी का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

'दृश्यम' से मिली सबसे ज्यादा शोहरत

बॉलीवुड में उन्हें सबसे ज्यादा शोहरत साल 2015 में आई अजय देवगन, तबू और श्रेया सरन स्टारर फिल्म 'दृश्यम' ने दिलाई। बेहतरीन निर्देशक होने के साथ ही वे शानदार अभिनेता भी थे और उन्होंने कई फिल्मों में एक्टिंग में भी हाथ आजमाए।

कई फिल्मों में एक्टिंग भी की

वे हाथ आने दे, सतच्या आत घरात(मराठी), 404 एरर नॉट फाउंड, रॉकी हैंडसम, फुगे, डैडी, जुली-2, भावेश जोशी जैसी फिल्मों में अभिनय भी कर चुके हैं। इनमें से साल 2016 में आई अपनी फिल्म 'रॉकी हैंडसम' में उन्होंने जॉन अब्राहम के अपोजिट निगेटिव रोल निभाया था। वे आखिरी बार हर्षवर्धन कपूर स्टारर फिल्म 'भावेश जोशी' में नजर आए थे।

खबरें और भी हैं...