पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुसीबत में डायरेक्टर:12 साल पुराने केस में शंकर के नाम गैर जमानती वारंट जारी, ऐश्वर्या राय-रजनीकांत की फिल्म एन्थीरन में साहित्यिक चोरी का मामला

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर शंकर के खिलाफ एग्मोर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट-II ने जमानती वारंट जारी किया है। वजह है कि शंकर कई बार साहित्यिक चोरी के इस मामले में अदालत के सामने हाजिर नहीं हुए। 2010 में आई सुपरहिट फिल्म 'एन्थीरन' पर राइटर अरूर तमिलनंदन ने चोरी का आरोप लगाया था।

शंकर शनमुगम और उनके वकील कई बार समन भेजे जाने के बाद भी कोर्ट नहीं पहुंचे। अब इस केस की अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी।

जिगुबा नाम की कहानी का मामला
अरुर ने अपनी शिकायत में कहा था कि शंकर ने रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन वाली फिल्म 'एन्थीरन' में जिगुबा नामक उनकी कहानी की नकल की थी। अरुर ने अपनी कहानी 1996 में पब्लिश की थी। जो एक मैग्जीन में आई थी। बाद में इसे एक उपन्यास में फिर से पब्लिश किया गया था। एन्थीरन की रिलीज के बाद राइटर ने शंकर पर इसे कॉपी करने और कॉपीराइट एक्ट 1957 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। अरुर ने यह भी कहा कि उनकी इस कहानी से एन्थीरन की टीम ने बहुत पैसा कमाया था।

हिंदी में रोबोट नाम से आई थी फिल्म
एन्थीरन 1 अक्टूबर 2010 में रिलीज हुई थी। यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। फिल्म को 2 नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले थे। हिंदी में इसे रोबोट और तेलुगु में रोबो नाम से बनाया गया था। जिसमें रजनीकांत का डबल रोल था। फिल्म में डैनी डेनजोंग्पा भी विलेन के रोल में थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें