पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैप्पी बर्थ डे नोरा फतेही:सिर्फ 5000 रुपए लेकर कनाडा से इंडिया आई थीं नोरा फतेही, 6 साल में बन गईं बॉलीवुड की टॉप डांसर

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही 29 साल की हो गई हैं। नोरा मूल रूप से मोरक्को, कनाडा की रहने वाली हैं। उन्होंने 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'रोर : टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कुछ हिंदी और साउथ इंडियन फिल्मों में स्पेशल अपीयरेंस दी, जिनमें 'बाहुबली : द बिगनिंग' भी शामिल है।

फिल्म के आइटम नंबर 'मनोहारी' में वो नजर आई थीं। हालांकि, नोरा को असली पहचान रियलिटी शो 'बिग बॉस 9' में बतौर कंटेस्टेंट शामिल होने के बाद मिली थी। नोरा अब बॉलीवुड की टॉप डांसर बन चुकी हैं।

2014 में किया बॉलीवुड डेब्यू

नोरा का कहना है कि जब वो कनाडा से इंडिया आई थीं, तब उनके पास महज 5000 रुपए थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था। बकौल नोरा, "मैं सिर्फ 5000 रुपए लेकर इंडिया आई थी। हालांकि, मैं जिस एजेंसी में काम करती थी, वहां से हर सप्ताह मुझे 3000 रुपए मिलते थे। इस राशि में डेली रुटीन मैनेज करना बहुत मुश्किल था। लेकिन मैंने सब कुछ स्मार्ट तरीके से मैनेज किया, ताकि सप्ताह के अंत में पैसा खत्म न हो।"

'स्ट्रीट डांसर 3D' में दिखी थीं नोरा

फिल्म 'सत्यमेव जयते' में 'दिलबर दिलबर', 'स्त्री' में 'कमरिया' और और 'बाटला हाउस' में 'ओ साकी साकी' जैसे गानों से डांस का लोहा मनवा चुकीं नोरा को आखिरी बार बड़े पर्दे पर 'स्ट्रीट डांसर 3D' में देखा गया था। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की भी अहम भूमिका थी।

नोरा ने न केवल इस फिल्म में एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था, बल्कि फिल्म के गाने 'गर्मी' में उनके जबरदस्त डांस ने भी खूब सराहना बटोरी थीं। वे अजय देवगन स्टारर 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में भी दिखाई देंगी, जो इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। हाल ही में उनका म्यूजिक वीडियो 'छोड़ देंगे' रिलीज हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें