मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही से 6 घंटे पूछताछ:नोरा के जीजा को सुकेश ने 65 लाख की BMW गिफ्ट की, वॉट्सऐप पर होती थी बात

दिल्ली4 महीने पहले

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से EOW ने गुरुवार को 6 घंटे पूछताछ की। उनसे सवाल दिल्ली के ऑफिस में किए गए। सूत्रों के मुताबिक नोरा ने जांच एजेंसी को बताया कि उसके जीजा बॉबी को ठग सुकेश चंद्रशेखरन ने 65 लाख रुपए की BMW कार गिफ्ट की थी। वह सुकेश से हमेशा वॉट्सऐप के जरिए ही बातचीत करती थी।

एक्ट्रेस नोरा फतेही के अलावा पिंकी ईरानी से भी लगातार दूसरे दिन पूछताछ की गई। इससे पहले बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस और पिंकी ईरानी को आमने-सामने बैठाकर लगभग साढ़े 8 घंटे पूछताछ की गई थी। इनसे 100 सवाल किए गए थे। पूछताछ के दौरान दोनों के बीच नोकझोंक भी हुई थी। बता दें कि ईरानी ने ही जैकलीन को सुकेश से मिलवाया था।

पिंकी ईरानी का साफ कहना था कि जैकलीन को इस बात की जानकारी थी कि सुकेश 200 करोड़ रुपए के ठगी केस में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है, फिर भी उन्होंने उसके आदमियों के जरिए महंगे गिफ्ट लिए। हालांकि जैकलीन ने पिंकी ईरानी के आरोपों को गलत बताया।

इससे पहले ED ने बताया था कि सुकेश ने जबरन वसूली समेत अन्य गैरकानूनी गतिविधियों के जरिए मिली रकम से जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए थे।

चार अन्य एक्ट्रेसेस से भी होगी पूछताछ
नोरा से EOW की यह पांचवीं पूछताछ थी। EOW की टीम चार अन्य एक्ट्रेसेस- निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल से भी पूछताछ कर सकती है। इन लोगों ने तिहाड़ जेल में सुकेश से मुलाकात की थी।

खबर में आगे बढ़ने से पहले आप पोल में हिस्सा ले सकते हैं...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ हुई। दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग (EOW) ने 8 घंटे की पूछताछ में 100 से ज्यादा सवाल किए।
मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ हुई। दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग (EOW) ने 8 घंटे की पूछताछ में 100 से ज्यादा सवाल किए।

जैकलीन-नोरा का डायरेक्ट कनेक्शन नहीं: कमिश्नर
स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव ने कहा- पिंकी ईरानी यहां हैं, इसलिए हम दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की जरूरत है। हालांकि इस केस में नोरा और जैकलीन के बीच कोई डायरेक्ट कनेक्शन नहीं है।

स्पेशल कमिश्नर ​​​​​​ने आगे बताया कि ​सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी का चेन्नई में एक स्टूडियो है। नोरा फतेही को इसके फंक्शन के लिए बुलाया गया था, उनसे कहा गया था कि वे फीस न लें और इसके बदले एक कार गिफ्ट में लेने की बात कही गई। नोरा ने बताया कि जब सुकेश ने बार-बार फोन किया तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद उन्होंने सुकेश से सभी संपर्क तोड़ दिए।

नोरा ने गिफ्ट की बात कबूली थी
ED की पूछताछ में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को लग्जरी कार समेत कई महंगे तोहफे देने का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान नोरा ने खुद 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट में लेने की बात कबूल की थी।

सुकेश की पत्नी लीना पॉल के चेन्नई में हुए एक इवेंट को अटेंड करने के बदले में नोरा फतेही को एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट के तौर पर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत नोरा का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया था। इसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया था।

एक्ट्रेसेस से पहले भी पूछताछ हो चुकी है
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिंकी ईरानी ने निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल को सुकेश से मिलवाया था। ये मुलाकातें सुकेश के अलग-अलग नामों से करवाई गई थीं। इसके बदले कॉनमैन ने एक्ट्रेसेस को पैसे और गिफ्ट दिए थे। इस केस में ED इन सभी एक्ट्रेस से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है। इन्होंने सुकेश से मुलाकात की बात भी स्वीकार की थी।

निकिता ने तिहाड़ में दो बार की मुलाकात
ED की चार्जशीट के मुताबिक निकिता तंबोली ने सुकेश से तिहाड़ जेल में दो बार मुलाकात की थी। सुकेश से मिलने के लिए निकिता मुंबई से दिल्ली आई थीं। वह तिहाड़ जेल के गेट 3 में BMW कार से पहुंचीं, यहां एक इनोवा आई और निकिता को जेल के अंदर ले गई।

जेल में एंट्री के दौरान ना निकिता की चेकिंग की गई और ना ही उनसे ID मांगी गई। वह पहली बार 2018 में सुकेश से मिली थीं। इस दौरान पिंकी ने ठग से 10 लाख रुपए लिए, इसमें से 1.5 लाख रुपए निकिता को दिए गए। वहीं, दूसरी मुलाकात में निकिता को सुकेश ने 2 लाख रुपए कैश और गूची का एक बैग गिफ्ट किया था।

निकिता तंबोली तमिल और तेलुगू एक्ट्रेस हैं। उन्हें पहचान बिग बॉस 14 से मिली है।
निकिता तंबोली तमिल और तेलुगू एक्ट्रेस हैं। उन्हें पहचान बिग बॉस 14 से मिली है।

चाहत खन्ना को दी वर्साचे की घड़ी
ED ने चार्जशीट में बताया कि चाहत भी सुकेश से 2018 में मिली थीं। तब सुकेश ने खुद को जयललिता का रिश्तेदार बताया था। ठग ने आगे बताया कि उसे किसी चुनावी वोटिंग घोटाले में फंसाया गया है और वह 4-5 दिन में बाहर आ जाएगा। उसने अपना पूरा नाम सुकेश चंद्रशेखर रेड्डी और सन टीवी का मालिक बताया। वहीं, पिंकी ईरानी ने अपना नाम आफरीन बताया। साथ ही चाहत को दो लाख रुपए कैश और एक ब्लू कलर की वर्साचे घड़ी गिफ्ट की थी।

चाहत खन्ना फिल्म और टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्हें सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में आएशा शर्मा कपूर के रोल के लिए पहचाना जाता है।
चाहत खन्ना फिल्म और टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्हें सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में आएशा शर्मा कपूर के रोल के लिए पहचाना जाता है।

सुकेश फिल्म प्रोड्यूसर है: सोफिया
ED की चार्जशीट के मुताबिक एक्ट्रेस सोफिया सिंह भी जेल में ही सुकेश से दो बार मिली थीं। पिंकी ने सोफिया को बताया कि सुकेश साउथ के फिल्म प्रोड्यूसर हैं और वे एक फिल्म के सिलसिले में मिलना चाहते हैं। सोफिया को पहली मुलाकात में 2 लाख रुपए अकाउंट में और दूसरी बार 1.5 लाख रुपए कैश के साथ एलवी का एक बैग गिफ्ट किया गया था।

सोफिया सिंह साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। उन्होंने 22 डेज और सुपर स्केच जैसी फिल्मों में काम किया है।
सोफिया सिंह साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। उन्होंने 22 डेज और सुपर स्केच जैसी फिल्मों में काम किया है।

चैट के लिए दिए 5 लाख रुपए
ED की चार्जशीट के अनुसार, अरुषा पाटिल कॉनमैन से कभी नहीं मिली। उसने सिर्फ सुकेश से वॉट्सऐप पर चैट की थी। इसके लिए उन्हें अकाउंट में 5.20 लाख रुपए मिले, लेकिन इसमें से 1 लाख रुपए उन्होंने पिंकी ईरानी को ट्रांसफर किए थे।