पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोरा का डेडिकेशन:'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया' का एक्शन सीन शूट करते हुए बुरी तरह जख्मी हुई थीं नोरा फतेही, असली चोट के साथ की शूटिंग

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल की मल्टीस्टारर फिल्म भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म में नोरा फतेही भी हिना रहमान का अहम किरदार निभाते नजर आने वाली हैं जिसका फर्स्ट लुक भी अब एक्ट्रेस ने जारी कर दिया है। हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए बताया है कि फिल्म के एक सीन के लिए उनके चेहरे पर चोट दिखाई जाने वाली थी, हालांकि इससे पहले ही एक्ट्रेस के चेहरे में असली चोट लग गई। बाद में एक्ट्रेस ने असली चोट के साथ ही शूटिंग की थी।

सेट पर हुए हादसे का जिक्र करते हुए नोरा ने कहा, 'हम एक एक्शन सीन की शूटिंग कर रहे थे। डायरेक्टर एक टेक में एक ही कैमरे का साथ इस सीन को शूट करना चाहते थे। मैंने और मेरे को-एक्टर ने इस सीन की रिहर्सल की जिसमें उन्होंने मेरे माथे पर गन तानी हुई थी, और मुझे उनके हाथ से गन छीनकर उनकी पिटाई करनी थी। रिहर्सल के दौरान ये सीन बहुच अच्छा हुआ जो असल शूटिंग से पांच मिनट पहले किया गया था। हालांकि जब शूट शुरू किया गया तो को-एक्टर ने गलती से धातू से बनी हुई भारी बंदूर मेरे चेहरे पर फेंक दी और गन का सिरा मेरे माथे पर लगा, जिससे मुझे चोट लग गई। इस चोट से खूब खून निकला था'।

चोट लगते ही तुरंत नोरा को अस्पताल ले जाया गया। गहरी चोट ने नोरा का काफी खून बहा था, जिससे वो लगभग बेहोश हो गई थीं। लेकिन ये एक्सीडेंट भी फिल्म के लिए फायदेमंद साबित हुआ। फिल्म के एक सीन के लिए नोरा को वीएफएक्स के जरिए चोटिल दिखाया जाना था, जहां उन्हें शीशे से चोट लगती है। इस सीन के लिए नोरा की असली चोट का इस्तेमाल किया गया था।

एक और दिलचस्प किस्से का खुलासा करते हुए नोरा फतेही ने कहा, "उस दिन के बाद हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई थी, जिसकी वजह से मुझे पूरी शूटिंग के दौरान एक स्लिंग पहननी पड़ी। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था, लेकिन मैं गर्व के साथ अपने निशान पहनती हूं क्योंकि इसने मुझे उत्कृष्टता सीखने का अनुभव दिया जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी।"

बता दें कि भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है, जिसमें नोरा फतेही के अलावा, अजय देवगन, सनोक्षी सिन्हा, संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, एमी विर्क और राणा दग्गूबाती अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ’के अलावा, नोरा फतेही की झोली में कई प्रोजेक्ट हैं, जिनकी जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...