नोरा फतेही बनीं सरकारी गवाह:जैकलीन के दोस्त कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के राज खोलेंगी नोरा; जांच के दायरे में कई सेलेब्स

मुंबई6 महीने पहले

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ फिल्म एक्ट्रेस नोरा फतेही सरकारी गवाह बन गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) नोरा से इस मामले में पहले ही पूछताछ कर चुका है।

इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने ईडी को दिए बयान में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही के अलावा शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, हरमन बावेजा जैसे कई बॉलीवुड सेलेब्स का नाम लिया था। अब इस मामले में नोरा फतेही के सरकारी गवाह बनने से सुकेश चंद्रशेखर की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती हुई दिख रही हैं।

ED से बोलीं नोरा- सारे आरोप गलत हैं
सुकेश की पत्नी लीना पॉल के चेन्नई में हुए एक इवेंट को अटैंड करने के बदले में नोरा फतेही को एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन गिफ्ट के तौर पर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत नोरा का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया है, जिसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया।

शिल्पा का भी राजदार है सुकेश
डिस्क्लोजर स्टेटमेंट के मुताबिक सुकेश ने शिल्पा शेट्‌टी से भी कॉन्टैक्ट किया था। जिसमें उसने राज कुंद्रा की कंडीशनल रिलीज के बारे में बात की थी। पटियाला हाउस कोर्ट ने हाल ही में 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर, पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

जैकलीन को कहा था जोली जैसी दिखती हो
इसके पहले यह खबर सामने आई थी कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को लाखों-करोड़ों के तोहफे ही नहीं, वुमन सेंट्रिक सुपरहीरो फिल्म का लालच भी दिया था। सुकेश ने जैकलीन से कहा था कि वह उसके लिए 500 करोड़ के बजट की तीन पार्ट्स में फिल्म का प्रोडक्शन करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वादा भी जैकलीन को लुभाने की प्लानिंग में से एक था।

यह है पूरा मामला
सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर को जेल से बाहर निकालने का झांसा देकर उनके परिवार से 200 करोड़ रुपए की ठगी की है। कहा जा रहा है कि यही पैसा वह फिल्मी कलाकारों पर लुटा रहा था। सुकेश ने जेल से ही फोन पर कई एक्ट्रेस से कॉन्टैक्ट किया और खुद को बहुत बड़ा आदमी बताकर उन्हें अपने जाल में फंसाया था। उन्हें महंगे तोहफे दिए थे। इनमें महंगी गाड़ी, ज्वेलरी और हवाई यात्रा का खर्च भी शामिल है। दावा है कि इस लालच में चाहत खन्ना, नेहा कपूर और नोरा फतेही ने सुकेश से तिहाड़ जेल में कई बार मुलाकात की थी।

खबरें और भी हैं...