पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Nyaay: The Justice Controversy: Bombay High Court Questioned A Sushant Singh Rajput's Fan How Do You Know About The Content Of Film

'न्याय : द जस्टिस' पर विवाद:सुशांत के फैन ने फिल्म के खिलाफ लगाई याचिका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पूछा- आपको कैसे पता वे क्या दिखाने जा रहे हैं?

4 महीने पहले
जुबैर खान और श्रेया शुक्ला स्टारर फिल्म 'न्याय : द जस्टिस' की शूटिंग पूरी हो चुकी है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने मनीष मिश्रा नाम के समाजसेवी से उनकी याचिका को लेकर सवाल किया है, जो उन्होंने अपकमिंग फिल्म 'न्याय : द जस्टिस' के खिलाफ लगाई थी। खुद को सुशांत सिंह राजपूत का फैन बताने वाले मिश्रा ने याचिका में दावा किया है कि एक्टर की जिंदगी पर बनी यह फिल्म तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर उनकी छवि को धूमिल करेगी। इस पर सुनवाई करते हुए बुधवार को जस्टिस पृथ्वीराज चव्हाण ने मिश्रा से पूछा, "आपको कैसे पता कि वे क्या दिखाने जा रहे हैं?"

फिल्म पर रोक लगाने की मांग की थी

मनीष मिश्रा ने 22 दिसंबर 2020 को डिंडोशी सिविल कोर्ट में 'न्याय : द जस्टिस' के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। बाद में मिश्रा ने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर बुधवार को सुनवाई हुई। मिश्रा ने अपनी पिटीशन में कहा कि अभी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच चल रही है। अभी यह तय होना बाकी है कि सुशांत ने सुसाइड की या उनका मर्डर हुआ। इसलिए प्रोड्यूसर्स को 'न्याय : द जस्टिस' की रिलीज, एग्जिबिटिंग, इसे दिखाने और इसके विज्ञापन करने से रोका जाए।

प्रोड्यूसर का दावा- हमने पुलिस जांच को नहीं छुआ

सुनवाई के दौरान जस्टिस चव्हाण ने मामले में मिश्रा व्यक्तिगत रुचि पर सवाल उठाया तो उनके वकील चेतन अग्रवाल ने कहा, "मेरे क्लाइंट बिजनेसमैन, समाजसेवी और सुशांत सिंह राजपूत के फॉलोअर हैं।" चेतन ने दावा किया कि फिल्म का टाइटल इसके कंटेंट के बारे में खुलासा करता है। जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर और वकील अशोक सरावगी ने दलील दी कि उन्होंने सुशांत की मौत को लेकर चल रही पुलिस की जांच को नहीं छुआ है।

सरावगी ने इस दौरान डिंडोशी अदालत के जज के बयान का हवाला भी दिया। उन्होंने कहा कि डिंडोशी के जज ने पूछा था कि जब तक फिल्म रिलीज नहीं हो जाती, तब तक यह कैसे कहा जा सकता है कि इसमें तथ्यों के साथ छेड़छाड़ हुई है। मामले की अगली सुनवाई मार्च के पहले सप्ताह में होगी।

बिना राइट्स पूरी हुई 'न्याय: द जस्टिस' की शूटिंग

दिलीप गुलाटी के निर्देशन में 'न्याय : द जस्टिस' की शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है। फिल्म में टीवी एक्टर जुबैर खान सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित किरदार भूमिका में दिखाई देंगे, जबकि श्रेया शुक्ला रिया चक्रवर्ती से इंस्पायर्डरोल कर रही हैं। शक्ति कपूर इस फिल्म में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के चीफ राकेश अस्थाना से प्रेरित किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के प्रोड्यूसर अशोक सरावगी के मुताबिक, फिल्म की कहानी सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी से प्रेरित है। इसमें लीड किरदार का नाम महेंद्र उर्फ माही रखा गया है। जबकि रिया चक्रवर्ती से प्रेरित किरदार उर्वशी है। चूंकि, यह कहानी पब्लिक डोमेन में है, इसलिए इसके राइट्स लेने की जरूरत नहीं पड़ी।

खबरें और भी हैं...