असली रूप में लौटेंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स:3 साल बाद सेरेमनी में होस्ट होगा, 27 मार्च को डॉल्बी थिएटर में जुटेंगे विजेता

14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

27 मार्च को होने जा रहे 94वें अकादमी अवॉर्ड्स को दोबारा होस्ट मिल जाएगा। 2018 के बाद यह पहला मौका होगा जिसमें मेजबान होगा। 2019 में ऑस्कर होस्टलेस हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक हूलू ओरिजिनल्स और एबीसी एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट क्रेग एर्विच ने घोषणा की कि ऑस्कर में एक होस्ट वापस आ जाएगा। हालांकि वह कौन होगा इसका खुलासा क्रेग ने नहीं किया।

इसलिए होस्टलेस हुए थे ऑस्कर अवॉर्ड्स
जिमी किमेल ने 2017 और 2018 में सेरेमनी के अंतिम मेजबान के रूप में होस्टिंग की थी। 2019 के लिए अकादमी ने पहली बार केविन हार्ट को होस्टिंग के लिए चुना। हार्ट ने एकेडमी का साथ छोड़ दिया क्योंकि संगठन ने उन्हें सालों पुराने समलैंगिकता से भरे ट्वीट्स के लिए माफी मांगने के लिए कहा था। केविन ने ऐसा नहीं किया और उसके बाद अवॉर्ड सेरेमनी बिना होस्ट के हुई।

पिछले एक दशक में सेरेमनी के होस्ट में क्रिस रॉक (2016), नील पैट्रिक हैरिस (2015), एलेन डीजेनरेस (2014), सेठ मैकफर्लेन (2013), बिली क्रिस्टल (2012) और जेम्स फ्रेंको / ऐनी हैथवे (2011) का नाम शामिल है।

इसलिए होस्ट को वापस लाने हुआ फैसला
2019 के ऑस्कर की तरह अकादमी और एबीसी ने 2020 में भी मेजबान के बिना सेरेमनी करने का फैसला किया, लेकिन लोगों ने इसमें इंटरेस्ट नहीं दिखाया। 2021 में कोरोना के कारण देर से हुई ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी यूनियन स्टेशन से टेलीकास्ट हुई थी। इस दौरान एकेडमी को आधे से ज्यादा ऑडियंस गंवानी पड़ी। इसलिए 94वें अवॉर्ड समारोह के लिए होस्ट की वापसी का फैसला लेना पड़ा।

भारत की 'राइटिंग विद फायर' रेस में शामिल
इसके पहले 21 दिसंबर को एकेडमी ने 10 केटेगरी में शॉर्ट लिस्ट की गई एंट्रीज का अनाउंसमेंट किया था। जिसमें भारत की आधिकारिक एंट्री कूझंगल (पेबल्स) रेस से बाहर हो गई थी। वहीं रिंटू थॉमस की राइटिंग विद फायर अभी भी दौड़ में बनी हुई है।

8 फरवरी को होगा नॉमिनेशन का अनाउंसमेंट
यह समारोह हॉलीवुड एंड हाईलैंड सेंटर के डॉल्बी थिएटर में अपने पुराने स्थान पर वापस आ जाएगा। पिछले साल ये समारोह लॉस एंजिल्स के यूनियन स्टेशन से टेलीकास्ट किया गया था। ऑस्कर नॉमिनेशन की घोषणा 8 फरवरी को की जाएगी जबकि सेरेमनी 27 मार्च को होगी और दुनिया भर में 200 से अधिक रीजन में दिखाया जाएगा। एबीसी ने मंगलवार को यह भी घोषणा की कि ग्लेन वीस लगातार सातवें साल अकादमी पुरस्कारों के डायरेक्टर होंगे। विल पैकर इस साल के अकादमी अवॉर्ड्स के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं।

खबरें और भी हैं...