पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओटीटी सुपरस्टार 2020:पंकज त्रिपाठी से लेकर दिव्येन्दु शर्मा तक, इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छाए रहे ये बॉलीवुड सितारे

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते देशभर के सिनेमाघरों में ताले पड़े रहे। इसी बीच बॉलीवुड की हस्तियों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए ही सभी दर्शकों का मनोरंजन करने का जिम्मा उठाया। इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेहतरीन प्रदर्शन कर इन प्लेटफॉर्म का चेहरा बन चुके हैं। आइए जानते हैं कौन से सितारे ओटीटी पर छाए रहे-

नवाजुद्दीन सिद्दीकी- साल 2018 में आई सीरीज सेक्रेड गेम्स में गणेश गायतोंडे के किरदार में नजर आ चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी नेटफ्लिक्स का मुख्य चेहरा बन चुके हैं। एक्टर बैक-टू-बैक ओटीटी प्लेटफॉर्म में नजर आ रहे हैं। नेटफ्लिक्स की सीरियस मैन और रात अकेली है में भी नवाज को काफी पसंद किया गया था। इसके साथ ही एक्टर जी 5 की फिल्म घूमकेतू में भी नजर आए हैं।

पंकज त्रिपाठी- कई बॉलीवुड फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके पंकज त्रिपाठी अब ओटीटी सुपरस्टार बन चुके हैं। एक्टर ने मिर्जापुर और मिर्जापुर 2 (अमेजन प्राइम) वेब सीरीज में कालीन भैया का दमदार रोल निभाकर हर किसी को इंप्रेस किया है जिसके बाद एक्टर गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल (नेटफ्लिक्स) और लूडो (नेटफ्लिक्स) जैसी डिजिटल फिल्मों में भी नजर आए हैं। जल्द ही एक्टर क्रिमिनल जस्टिस 2 में वकील के किरदार में दिखेंगे।

दिव्येन्दु शर्मा- प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले दिव्येन्दु शर्मा कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए लेकिन इनसे उन्हें पॉपुलैरिटी हासिल नहीं हो सकी लेकिन मिर्जापुर में मुन्ना भैया बनकर एक्टर ने खूब दिल जीता। एक्टर अब ओटीटी का जाना माना चेहरा बन चुके हैं। अमेजन प्राइम की मिर्जापुर सीरीज के बाद एक्टर जी 5 की सीरीज बिच्छू का खेल और फिल्म शुक्राणु में भी नजर आए हैं।

अभिषेक बनर्जी- कास्टिंग डायरेक्टर से एक्टर बने अभिषेक बनर्जी ने फिल्म स्त्री और ड्रीमगर्ल जैसी फिल्मों में बेहतरीन रोल प्ले किए हैं। एक्टर ने साल 2020 में आई सीरीज पाताल लोक में हथोड़ा त्यागी के किरदार से खूब पॉपुलैरिटी हासिल की है। अभिषेक ने मिर्जापुर सीरीज में भी मुन्ना भैया का राइट हैंड बनकर बेहतरीन एक्टिंग की छाप छोड़ी है। इससे पहले एक्टर ह्यूमरसली योर, टीवीएफ पिक्चर्स, टाइपराइटर, काली, परिवॉर और अनपॉस्ड जैसी वेब फिल्मों और सीरीज का हिस्सा रहे हैं। एक्टर के पास बॉलीवुड के भी कई बड़े प्रोटेक्ट हैं।

सुष्मिता सेन- 90 की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक रहीं सुष्मिता सेन ने साल 2020 की वेब सीरीज आर्या से डिजिटल डेब्यू किया है। डिजिटल डेब्यू के अलावा ये एक्ट्रेस का लंबे समय बाद एक्टिंग में कमबैक भी था। ये पहली फीमेल लीड सीरीज थी जिसे नेटफ्लिक्स पर दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। पहले कामयाब सीजन के बाद एक्ट्रेस जल्द ही आर्या 2 में नजर आएंगी।

कीर्ति कुल्हारी - पिंक, इंदू सरकार और ऊरी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं कीर्ति कुल्हारी अब वेब सीरीज और वेब फिल्मों में भी खूब नाम कमा रही हैं। एक्ट्रेस फोर मोर शॉट्स और बार्ड ऑफ ब्लड सीरीज के बाद जल्द ही क्रिमिनल जस्टिस बिहाइंड क्लोज डोर में लीड रोल निभाने नजर आने वाली हैं।

बॉबी देओल- पोस्टर ब्वॉय और रेस 3 जैसी कई फ्लॉप फिल्मों का हिस्सा रहे बॉबी देओल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब सराहना मिल रही है। एक्टर नेटफ्लिक्स की ओरिजनल फिल्म क्लास ऑफ 83 में लंबे अर्से बाद लीड रोल में नजर आए हैं। इसके अलावा एक्टर को एमएक्स प्लेयर की सीरीज आश्रम के लिए भी खूब सराहना मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें