पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यादों में ऋषि कपूर:पद्मिनी कोल्हापुरे ने सुनाया किस्सा, सेट पर दो बार आग लगी तो ऋषि कपूर ने बचाई थी उनकी जान

20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस वीकेंड इंडियन आइडल 12 में दो वेटरन एक्ट्रेसेस और सहेलियां पद्मिनी कोल्हापुरे और पूनम ढिल्लन बतौर मेहमान पहुंचेंगी। शो के कंटेस्टेंट पवनदीप के 'होगा तुमसे प्यारा कौन' और 'यह ज़मीन' पर परफॉरमेंस देखकर पद्मिनी को कुछ पुरानी बातें याद आ जाती हैं। पद्मिनी दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर को लेकर कई बातें शेयर करती नज़र आएंगी जिनके साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

दो बार आग से बचाया

शो में पद्मिनी ने ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए खुलासा किया कि उन्होंने उन्हें दो बार आग से जलने से बचाया नहीं तो उनकी जान चली जाती। पद्मिनी ने बताया कि 'होगा तुमसे प्यारा कौन' गाने की शूटिंग के दौरान पूरे सेट पर आग लग गई थी।

इसके अलावा 'प्रेम रोग' की शूटिंग के दौरान भी ऐसा ही हुआ था लेकिन दोनों बार ऋषि जी ने उन्हें आग में जलने से बचा लिया। पद्मिनी बोलीं, 'ऋषिजी ना केवल अच्छे एक्टर बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे। वह हमेशा दूसरों की मदद के लिए आगे रहते थे और मेरी मदद उन्होंने दो बार की जिसके बाद उनके लिए मेरा सम्मान और बढ़ गया। वह हमारी यादों में हमेशा रहेंगे।' ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को

10 साल की उम्र में शुरू किया एक्टिंग करियर

10 साल की उम्र में पद्मिनी ने फिल्म 'इश्क इश्क इश्क' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग करियर शुरू किया था। इसके बाद 'सत्यम शिवम सुन्दरम', 'साजन बिना ससुराल' ,'थोड़ी सी बेवफाई' जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। 1980 में आई फिल्म 'इंसाफ का तराजू' में अपनी एक्टिंग के लिए उन्हें पहली बार फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

15 साल की उम्र में उन्होंने लीड एक्ट्रेस के रूप में फिल्म 'जमाने को दिखाना है' में काम किया। इसके अलावा उन्होंने 'प्रेमरोग', 'विधाता', 'प्यार झुकता नहीं', 'सौतन', 'वो सात दिन', 'स्वर्ग से सुंदर', 'प्यार के काबिल', 'दाता', 'फटा पोस्टर निकला हीरो' जैसी फिल्मों में काम कियाा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें