इंडियन आइडल 12:कंटेस्टेंट अरुणिता के साथ अपने रिश्ते पर पवनदीप राजन बोले- हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं

2 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल सीजन 12' तकरीबन पिछले 9 महीने से टेलीविजन पर प्रसारित हो रहा है। आखिरकार अब अपने 6 कंटेस्टेंट्स के साथ मेकर्स 15 अगस्त के दिन इसका फिनाले एपिसोड टेलीकास्ट करेंगे। शो में उत्तराखंड के पवनदीप राजन के टैलेंट को अब तक काफी सरहाया गया है। शो की दूसरी कंटेस्टेंट अरुणिता के साथ उनके रिश्ते ने भी काफी चर्चा बटोरी है। फिनाले से पहले दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, पवनदीप ने शो से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर की और कहा कि वो और अरुणिता अच्छे दोस्त हैं।

Q.15 अगस्त को शो का 12 घंटे का फिनाले होगा, इसे लेकर आप कितने उत्साहित या नर्वस हैं?
A.यह पहली बार है, जब कोई फिनाले पूरे 12 घंटे तक चलेगा। इस समय मेरे अंदर कई तरह की भावनाएं उमड़ रही हैं। मैं रोमांचित हूं और थोड़ा नर्वस भी महसूस कर रहा हूं। इसमें दर्शकों के लिए बहुत कुछ है। हम दर्शकों को एक शानदार अनुभव देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। सच कहूं तो किसी ऐसी चीज का हिस्सा बनना बहुत शानदार होता है, जो इतनी भव्य हो और पहली बार इतने बड़े पैमाने पर हो रही हो।

Q.आपकी तैयारी फिनाले के लिए कैसी चल रही है, और यह दूसरों से किस तरह अलग है?
A.यहां तक पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है। यह सफर बड़ा मजेदार रहा है, जिसमें बहुत से उतार-चढ़ाव आए। मैं इंडियन आइडल 12 का शुक्रगुजार हूं, जिसने मुझे इतने सारे मौके दिए। जहां यह शो अब समाप्त होने जा रहा है, तो मैं बता नहीं सकता हूं कि यह सफर मेरे लिए कितना खास रहा है। अपनी तैयारियों की बात करूं, तो हम सभी ने साथ मिलकर प्रैक्टिस की, एक साथ गाने के बोल सीखे और एक दूसरे की मदद की। जहां तक मेरा सवाल है, तो मैं आईने के सामने खुद को देखते हुए सोलो परफॉर्मेंस दिया करता था। मैं हमेशा से थोड़ा शर्मीला रहा हूं और इस रिहर्सल से मुझे अपनी झिझक दूर करने में मदद मिली है।

Q.अपने शहर से लेकर इंडियन आइडल के प्रतिष्ठित मंच तक पहुंचने के अपने सफर के बारे में बता सकते हैं?
A.मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतनी दूर तक आ पाऊंगा। इसमें चुना जाना ही मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत बड़ी बात थी। फिर मुंबई आकर टॉप 15 में शामिल होना और अब टॉप 6 में भी बने रहना, ऐसा लगता है, जैसे मैं कोई सपना देख रहा हूं। यह सफर वाकई बहुत बढ़िया रहा है। सभी सहयोगी कंटेस्टेंट्स के रूप में मुझे एक परिवार मिल गया है। मैं मजबूती से ये मानता हूं कि हम सभी कुछ बड़ा करेंगे, क्योंकि इस मंच ने हमें बहुत बड़े-बड़े मौके दिए हैं।

Q.यदि आपकी जगह शो कोई और जीत जाए, तो आपको कैसा महसूस होगा?
A.जैसा कि आपने पहले ही कहा है, हम सभी बहुत करीबी दोस्त हैं। इसमें हमारा सबसे बड़ा उपहार है हमारा सफर, हमें मिले अवसर, दोस्ती और प्यार, जो हमें पूरे भारत से मिला है। मैं तो बस इस बात का ही आभारी हूं कि मैं इतने आगे तक पहुंचा। जहां तक विजेता का सवाल है, तो यदि मेरे दोस्तों में से कोई भी जीते तो मुझे उतनी ही खुशी होगी। मुझे वैसी ही खुशी और जोश का अनुभव होगा, जैसा मुझे अपनी जीत पर होगा।

Q.आपकी और अरुणिता की दोस्ती को लेकर बहुत सी अफवाहें हैं? इस बारे में आपका क्या कहना है?
A.अरुणिता और मैं सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। वो एक टैलेंटेड सिंगर हैं और सुरों की बारीकियों को बहुत अच्छी तरह समझती हैं। वो मेरी एक बढ़िया दोस्त हैं और हमेशा रहेंगी।

Q.आपकी भविष्य की क्या प्लानिंग है?
A.मैंने अब तक कोई ठोस प्लान नहीं बनाया है। मैं जानता हूं कि आशीष और मैं मिलकर कुछ बढ़िया करेंगे और हमें बाकी सभ भी फॉलो करेंगे। वक्त आने पर हम नए अवसरों में हाथ आजमाएंगे, जिसके बारे में हम अपने फैन्स को बताते रहेंगे।