लीगल ट्रबल में फंसी 'RRR':राजामौली की 'RRR' के खिलाफ तेलंगाना हाई कोर्ट में PIL दाखिल, फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ के सुपरस्टार एसएस राजामौली की अपकमिंग फिल्म 'आरआरआर' (RRR) मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। एक तरफ जहां कोरोना के लगातार बढ़ते केस और ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ अब फिल्म के खिलाफ तेलंगाना हाई कोर्ट में PIL दाखिल की गई है। इस PIL में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है।

फिल्म में कई ऐतिहासिक तथ्यों के साथ की गई छेड़छाड़
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'RRR' के खिलाफ यह PIL आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी की रहने वाली एक स्टूडेंट अल्लूरी सौम्या ने दर्ज कराई है। PIL में स्टूडेंट ने यह कहकर 'RRR' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है कि फिल्म में कई ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। यह आरोप भी लगाया गया है कि 'RRR' में दो स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीता रामराजू और कोमाराम भीम के इतिहास को गलत तरीके से पेश किया गया है।

PIL में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग
स्टूडेंट ने PIL में यह भी मांग की है कि इस फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट न दिया जाए और इसे रिलीज न होने दिया जाए। PIL में स्टूडेंट ने मेकर्स पर आरोप लगाया है कि उन्होंने फिल्म में दो स्वतंत्रता सेनानियों के इतिहास को बर्बाद किया है। इस मामले की जस्टिस उज्जवल भूयन और जस्टिस वैंकटे्शवर रेड्डी ने सुनवाई की है। अब इस केस की अगली सुनवाई का इंतजार है। हालांकि, इस मामले पर अब तक एसएस राजामौली और फिल्म की टीम की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है।

'RRR' की रिलीज डेट को किया गया पोस्टपोन
एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी 'RRR' में जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट लीड रोल में हैं। फिल्म में जूनियर एनटीआर स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीता रामराजू और राम चरण कोमाराम भीम के किरदार में नजर आएंगे।

बता दें कि कोरोना और ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण फिल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया है। पहले यह फिल्म 7 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट की अब तक कोई अनाउंसमेंट नहीं की है। माना जा रहा है कि मेकर्स अब हालात ठीक होने के बाद ही नई रिलीज डेट पर कोई फैसला लेंगे।

खबरें और भी हैं...