साजिद-वाजिद की जोड़ी टूटी / म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान का 42 की उम्र में निधन, उनके दोस्त एक्टर रणवीर शौरी का दावा- मौत की वजह कोरोना संक्रमण

वाजिद खान ने बॉलीवुड में साजिद खान के साथ कई फिल्मों में संगीत दिया। (फाइल) वाजिद खान ने बॉलीवुड में साजिद खान के साथ कई फिल्मों में संगीत दिया। (फाइल)
X
वाजिद खान ने बॉलीवुड में साजिद खान के साथ कई फिल्मों में संगीत दिया। (फाइल)वाजिद खान ने बॉलीवुड में साजिद खान के साथ कई फिल्मों में संगीत दिया। (फाइल)

  • सोशल मीडिया पर वाजिद खान की मौत की वजह कोरोना बताई जा रही, उनके दोस्त एक्टर रणवीर शौरी ने ट्वीट में यह दावा किया
  • साजिद-वाजिद सलमान खान के पसंदीदा म्यूजिक कम्पोजर, वाजिद ने पहला और आखिरी गाना उन्हीं के लिए तैयार किया
  • वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए 'हमका पीनी है', 'मेरा ही जलवा' समेत कई हिट गाने भी गाए

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 01:34 PM IST

मुंबई.

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया। वे 42 साल के थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी से पॉपुलर हुए वाजिद लंबे वक्त से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे। उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। निधन के बाद कई सेलेब्स ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया।

मौत की वजह कोरोना भी बताई जा रही
सोशल मीडिया पर वाजिद की मौत का कारण कोरोना संक्रमण बताया जा रहा है। इस खबर को कन्फर्म करते हुए एक्टर और वाजिद के बचपन के दोस्त रणवीर शौरी ने लिखा, ‘मैं अपने बचपन के दोस्त की खबर सुनकर दुखी हूं। वाजिद ने कोविड-19 के आगे घुटने टेक दिए। मैं सदमे में हूं। वाजिद मेरे भाई तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए हग्स भेज रहा हूं। ये बहुत दुखद है।’

पहला और आखिरी काम सलमान के साथ, ईद पर रिलीज हुआ था गाना
साजिद-वाजिद सलमान खान के पसंदीदा म्यूजिक कम्पोजर रहे हैं। वे ईद के मौके पर सलमान ‘भाई -भाई’ गाना लेकर आए। वाजिद ने सलमान की 1998 में आई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से ही बतौर कम्पोजर बॉलीवुड में कदम रखा था। वाजिद का आखिर गाना भी सलमान के साथ ही था।

इसके अलावा ‘दबंग 3’ के सभी गाने इन्हीं के कम्पोजिशन में तैयार हुए थे। वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए 'हमका पीनी है', 'मेरा ही जलवा' समेत कई हिट गाने भी गाए। इसके अलावा ‘सोनी दे नखरे’, ‘माशाअल्लाह’, ‘डू यू वन्ना पार्टनर’ इनके कई ब्लॉकबस्टर गानों में से हैं। फिल्म दबंग के म्यूजिक के लिए उन्हें 2011 में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी जा रही

वाजिद के करीबी दोस्त और सिंगर सलीम मर्चेंट ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। ट्विटर पर लिखा- साजिद-वाजिद फेम वाजिद खान के निधन की खबर सुनकर उजड़ गया हूं। अल्लाह उनके परिवार को शक्ति दे। सेफ ट्रेवल भाई वाजिद खान। तुम बहुत जल्दी चले गए। मैं सदमे में और टूटा हुआ हूं।

सोनू निगम ने भी तस्वीर शेयर कर वाजिद खान को याद किया

View this post on Instagram

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on May 31, 2020 at 1:04pm PDT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना