हॉलीवुड VS बॉलीवुड:बालीवुड और साउथ विवाद के बीच फिल्ममेकर प्रकाश झा ने दिया बयान, बोले-मुझे भारतीय एक्टर्स के साथ काम करने से नफरत थी

5 दिन पहले

बालीवुड और साउथ के बीच अभी भाषा को लेकर विवाद चल रहा है। अब इसी विवाद के बाद के बीच फिल्ममेकर प्रकाश झा ने नई दिशा देते हुए हॉलीवुड VS बॉलीवुड कर दिया है। दरअसल, प्रकाश गोवा में चल भारत के एडवर्टीजमेंट के सबसे बड़े अवॉर्ड फंक्शन गोवाफेस्ट 2022 में शामिल होने पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा भारतीय एक्टर्स के प्रोफेशनल बिहेवियर के कारण मुझे उनके साथ काम करना पसंद नहीं।

मैं वर्कशॉप पर हिस्सा लिया करता था
प्रकाश झा ने फिल्मों से OTT तक के सफर पर बात की। उन्होंने कहा, मैं अपने क्राफ्ट को बेहतर बनाने के लिए लंदन, पेरिस और न्यूयॉर्क जैसे शहरों में एक्टिंग वर्कशॉप पर हिस्सा लिया करता था। मैं चुपचाप अपना रजिस्ट्रेशन कराता और एक्टर्स की लैंग्वेज को समझता था। मैंने अपनी क्लासेस में शेक्सपियर और दूसरे नाटकों को परफॉर्म किया है। इससे मुझे बहुत कॉन्फिडेन्स भी मिला है।

मुझे नफरत थी
प्रकाश ने आगे कहा, भारतीय एक्टर्स के प्रोफेशनल बिहेवियर के कारण मुझे उनके साथ काम करना पसंद नहीं था। मुझे भारत में काम करने वाले एक्टर्स से नफरत थी। वो नहीं जानते कि एक्टिंग क्या है। किसी भी एक्टर ने मुझसे कभी ये सवाल किया ही नहीं कि शूट कब होगा, टाइमिंग क्या होगी, कहां शूट करेंगे, एक्शन सीक्वेंस कैसे होंगे।

हॉलीवुड और बॉलीवुड में अंतर
इसपर प्रकाश का मानना है कि, हॉलीवुड एक्टर्स और बॉलीवुड एक्टर्स के बीच यही अंतर है। वहां के एक्टर वर्कशॉप में हिस्सा लेते हैं और अपनी आर्ट की प्रैक्टिस करते हैं उसमें सुधार लाते हैं।

प्रकाश झा का वर्कफ्रंट
प्रकाश झा वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी वेब सीरीज 'आश्रम' का नया सीजन रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। यह सीरीज नकली धर्मगुरुओं पर आधारित क्राइम ड्रामा सीरीज है। इस शो के जरिए प्रकाश ने अपना OTT डेब्यू किया है। आश्रम 3 एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग होगी। इस शो में बॉबी देओल लीड एक्टर में हैं। वहीं सीरीज में चंदन रॉय सान्याल, तुषार पांडे, अनुप्रिया गोयनका, अध्ययन सुमन, विक्रम कोचर और त्रिधा चौधरी भी सपोर्टिंग रोल में हैं।

खबरें और भी हैं...