मदद की अपील:प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने इंडिया के सपोर्ट के लिए बढ़ाया हाथ, कहा- भूख और कुपोषण के खिलाफ लड़ने के लिए चाहिए आपका साथ

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने भारत के लिए हाल ही में चलाए फंडरेजर के जरिए 22 करोड़ रुपए जुटाए थे। इस बात की जानकारी प्रियंका ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी। प्रियंका-निक ने गिव इंडिया के साथ मिलकर यह रकम जुटाई थी ताकि देश को कोविड 19 से जूझने में मदद मिल सके। अब दोंनो ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने लोगों से इस पेंडेमिक के बीच भूख और कुपोषण से लड़ रहे लोगों की मदद करने की अपील की है। प्रियंका और निक ने बताया कि अब गिव इंडिया फंडरेजर म्युनिसिपल वार्डस, म्युनिसिपल स्टाफ, अनाथालय, जरूरतमंद बुजुर्ग, पेशेंट्स, दैनिक मजदूर, प्रवासी श्रमिक और अन्य लोगों को पका हुआ भोजन और सूखा राशन देने में मदद करेगा।

प्रियंका माल न्यूट्रिशन के खिलाफ अपने सपोर्ट को आगे बढ़ाएंगी

प्रियंका ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "हमें जो सपोर्ट मिला, हम उससे बहुत खुश हैं और जैसा कि हम लगातार इंडिया के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को सपोर्ट करने के लिए फंड रेज कर रहे हैं। हम पूरे इंडिया में दूसरी क्रिटिकल नीड, भूख और माल न्यूट्रिशन के खिलाफ अपने सपोर्ट को आगे बढ़ाएंगे।"

प्रियंका और निक की यह अद्भुत पहल

प्रियंका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा, "जैसे-जैसे कोरोना की लड़ाई इंडिया में बड़ती जाएगी, हम और भी प्रभाव और व्याकुलता इस पैंडेमिक की वजह से देखेंगे। निक आगे कहते हैं, "लाखों भारतीय एक दिन में सिर्फ एक समय का खाना खाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हाल ही में अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय की एक स्टडी से पता चला है कि कोविड-19 के एक वर्ष ने 213 मिलियन भारतीयों को गरीबी की तरफ धकेला है।"

पहले भी प्रियंका-निक ने की है इंडिया की मदद

निक ने यह भी शेयर किया, "अब तक आपके सपोर्ट से हमने अपने फंडरेजर के जरिए टुगेदर फॉर इंडिया के लिए हमने 1 मिलियन डॉलर से अधिक पैसे जुटाए हैं ताकि कोविड पेशेंट्स को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा सके और इस महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर्स सेटअप किए जा सकें। आपके फंड्स से हमें 500 ऑक्सीजन कंसंटेटर, 422 ऑक्सीजन सिलेंडर्स और 6 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने में मदद मिली है।"

खबरें और भी हैं...