पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेपोटिज्म v/s बॉलीवुड:नेपोटिज्म के सपोर्ट में आए आर बाल्की, कहा- मुझे आलिया भट्‌ट और रणबीर कपूर से बेहतर एक्टर ढूंढकर दिखाओ तब हम बहस करेंगे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म पर उठा विवाद अब पक्ष-विपक्ष तक आ गया है। जहां लोग खुलकर अपने तर्क रख रहे हैं। अब फिल्ममेकर आर बाल्की ने ऐसा बयान दिया है जो इस बहस को नया मोड़ देगा। बाल्की ने कहा है कि भाई-भतीजावाद को प्रतिभा के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए क्योंकि जो टैलेंटेड नहीं है, उसे दर्शक स्वीकार नहीं करेंगे। बाल्की ने कहा- नेपोटिज्म पर यह एक मूर्खतापूर्ण तर्क है। मैं कहता हूं कि मुझे रणबीर कपूर और आलिया से बेहतर एक्टर ढूंढकर दिखाओ, इसके बाद हम बहस करेंगे। 

अंबानी बजाज महिंद्रा नेपोटिज्म हर जगह है-बाल्की

एचटी की खबर के अनुसार अपनी बात रखते हुए बाल्की ने कहा- नेपोटिज्म हर जगह है, इसमें कोई दो राय नहीं है। महिंद्रा, अंबानी, बजाज के बारे में सोचें। उनके पिता ने व्यवसायों बच्चों को हैंडओवर किया। क्या इनके बार में कोई कहता है कि इस व्यवसाय को मुकेश अंबानी को नहीं  किसी और को चलाना चाहिए। नहीं कहता है न। समाज के हर हिस्से में यही होता है, यहां तक कि एक ड्राइवर या एक सब्जी बेचने वाला अपने बच्चों के लिए कारोबार करता है। तो, यह एक मूर्खतापूर्ण तर्क है। याद रखें कि हम एक स्वतंत्र समाज में रहते हैं। 

View this post on Instagram

❤️❤️❤️ 📸 @jayeshoo

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on Sep 19, 2018 at 8:54pm PDT

बाल्की की बातों में नेपोटिज्म का सपोर्ट 

स्टार किड्स को मिलने वाले एडवांटेज के बारे में कहा- सवाल यह है कि क्या स्टार किड्स अनुचित या बड़ा फायदा उठाते हैं? हां वे पेशेवर हैं लेकिन मैं एक साधारण सवाल पूछता हूं- मुझे आलिया या रणबीर से बेहतर अभिनेता खोजकर बताएं और फिर हम बहस करेंगे। यह विवाद कुछ चुनिंदा लोगों पर अनुचित है जो शायद बेहतरीन अभिनेताओं में से हैं। बाल्की इस बात से खफा हैं क्योंकि लोग आलिया की प्रतिभा की तारीफ के बजाय उसके फिल्म निर्माता पिता से पैदा होने की बात करते हैं इसलिए उसे फायदा होता है।

बाल्की ने कहा- कई बार, लोग इन विषयों पर केवल अपना मनोरंजन करने के लिए चर्चा करते हैं। यह एक असली बहस नहीं है। बाल्की को लगता है कि हर कोई असली समस्या के बारे में बात नहीं कर रहा है। कुछ खास एक्टर्स के चिंतित होने पर भाई-भतीजावाद जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना बाल्की के अनुसार गलत है। इस बयान में उनका इशारा कंगना रनोट, शेखर सुमन जैसे एक्टर्स की ओर है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें