अपकमिंग फिल्म:'जनहित में जारी' से जनसंख्‍या विस्‍फोट की त्रासदी पर सटायरिकल टेक लेंगे राज शांडिल्‍य और नुसरत भरूचा

22 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

'ड्रीम गर्ल' फेम राज शांडिल्‍य अब प्रोड्युसर भी बन चुके हैं। विनोद भानुशाली के साथ को-प्रोडक्‍शन में अब उनकी फिल्म 'जनहित में जारी' की शूटिंग मध्‍य प्रदेश के चंदेरी में हाल ही में शुरू हो गई है। इसकी कहानी उन्‍होंने खुद लिखी है, मगर इसका डायरेक्शन वो नवोदित जय बंटू सिंह से करवा रहें हैं। उन्‍होंने बताया, "इस फिल्‍म के जरिए आधा दर्जन नए चेहरों को मौके दिए गए हैं। कॉस्‍ट्यूम डिजाइनर से लेकर म्‍यूजिक कंपोजर तक नए हैं। मैंने बस फिल्‍म की कहानी लिखी है। 'ड्रीम गर्ल' तो विशुद्ध कॉमेडी फिल्‍म थी। यहां हमने देश में हो रही तकलीफों के मसलों पर एक सटायरिकल टेक लिया है। नुसरत भरूचा इसमें कंडोम बेचने वाली युवती के रोल में हैं।"

चंदेरी में हो रही है 'जनहित में जारी' की शूटिंग

फिल्‍म की शूटिंग फिलहाल मध्‍य प्रदेश के चंदेरी में हो रही है। मेकर्स ने लोकेशन्स की स्‍काउटिंग झांसी, आगरा, बुंदेलखंड में भी की हुई है। राज बताते हैं, "चंदेरी में 22 दिनों का शेड्यूल है। हमारी कहानी छोटे शहरों के महत्‍वाकांक्षी युवाओं के आसमान छूते अरमानों की है। फिल्म में मेन लीड में नुसरत का किरदार है। मूल रूप से हम इसके जरिए लोगों के ईगो और सेल्‍फ रेस्‍पेक्‍ट की लड़ाई को पेश कर रहें हैं। नुसरत इस कैरेक्‍टर में फिट बैठीं हैं। जो बात हम उनके किरदार के जरिए कहना चाहते हैं, वह हम कह पा रहे हैं। साथ ही हमारी केमिस्‍ट्री भी बिल्‍कुल सही है। हम जनसंख्‍या विस्‍फोट की विभीषिका पर भी एक सटायरिकल टेक ले रहें हैं।"

फिल्‍म में नए चेहरों और तकनीशियनों को दिया जाएगा मौका

राज आगे बताते हैं, "फिल्‍म में नए चेहरों और तकनीशियनों को मौके दिए गए हैं। हीरो के रोल में नवोदित अनुद सिंह ढाका हैं। वो 'छिछोरे' और 'सुपर 30' में काम कर चुके हैं। वो मूल रूप से भोपाल से ही ताल्‍लुक रखते हैं। वो फिल्म में नुसरत भरूचा के अपोजिट हैं। उन दोनों के अलावा फिल्म में टीनू आनंद, बृजेंद्र काला और विजय राज भी हैं। विजय राज फिल्‍म में अन्‍नू कपूर के रिप्‍लेसमेंट हैं। अन्‍नू कपूर की तारीखों के मसले थे। उन्‍हें 'खुदा हाफिज 2' के लिए अब्रॉड शूट करने जाना था। ऐसे में वो इस फिल्‍म के लिए अवेलबल नहीं हो सके। फिल्‍म में पारितोष त्रिपाठी भी हैं। कॉस्‍ट्यूम डिपार्टमेंट भी नए चेहरे विशाखा को दिया गया है। उन्‍होंने इससे पहले महज दो फिल्‍में 'थप्‍पड़' और 'अनेक' की है। इनफैक्‍ट फिल्‍म के प्रोड्युसर पार्टनर विनोद भानुशाली भी नए हैं। उन्‍होंने हाल ही में अपनी कंपनी सेट की है। वो भी इससे एसोसिएटेड हैं। सिद्धांत माधव और साधु तिवारी भी नए नाम हैं। उन्‍होंने फिल्‍म का गीत संगीत तैयार किया है।"

फिल्म में लाउड कॉमेडी से ज्‍यादा ह्यूमर है

राज शांडिल्‍य कहते हैं, "फिल्म 'स्‍त्री' में तो चंदेरी की रात की खूबसूरती थी। हमारी फिल्‍म में दिन के उजाले में चंदेरी की सुंदरता जाहिर होगी। फिल्‍म में जनसंख्‍या का मुद्दा है। वह जरूरी हिस्‍सा है फिल्‍म में। उसका विस्‍फोट तो किसी देश के लिए अभिशाप है। जनसंख्‍या के अलावा जनहित के जो भी मुद्दे हैं। 'ड्रीम गर्ल' से इसका सुर अलग है। इसमें लाउड कॉमेडी से ज्‍यादा ह्यूमर है। इसे कॉमेडी के बजाय ह्युमरस कॉमेडी ड्रामा कहना सही होगा। यहां सिस्‍टम पर चोट करने वाले डायलॉग हैं। जैसे, 'हमारे देश में वेडिंग प्‍लानिंग पर लाखों खर्च होते हैं, पर फैमिली प्‍लानिंग पर लेष मात्र भी कोई नहीं सोचता'।"

राज ने साथ ही यह भी ऐलान कर दिया है कि वो इसके तुरंत बाद सोनू सूद के साथ फिल्‍म 'किसान' की शूट शुरू करेंगे। हालांकि उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इसमें मौजूदा किसान आंदोलन का प्‍लॉट नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...