अनाउंसमेंट्स:'राधे' ईद पर, 'सूर्यवंशी' ईद से तीन हफ्ते पहले और 'लाल सिंह चड्ढा' क्रिसमस या दिवाली पर होगी रिलीज

मुंबई9 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

फिल्‍मों की नई अनाउंसमेंट्स के लिहाज से इन दिनों 'अच्‍छे दिन' चल रहे हैं। शनिवार को साल की मोस्ट अवेटेड फिल्‍म 'राधे' की रिलीज डेट अनाउंस कर दी गई है। अब रविवार को 'सूर्यवंशी' की नई रिलीज डेट आनी है। इस दिन ही आमि‍र खान भी अपनी अपकमिंग फिल्‍म या अपने बैनर से जुड़ी नई डेवलपमेंट्स भी अनाउंस करने वाले हैं। सलमान खान की 'राधे' 13 मई को सि‍नेमाघरों में रिलीज होगी। अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' पहले 2 अप्रैल को रिलीज होनी थी। ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, मेकर्स 'सूर्यवंशी' को अब ईद से 2 या 3 हफ्ते पहले 23 या 30 अप्रैल को लेकर आएंगे। दूसरी ओर आमि‍र खान ऐलान करेंगे कि वो 'लाल सिंह चड्ढा' को क्रिसमस पर ला रहे हैं या फिर दिवाली पर रिलीज करेंगे।

ईद के मौके पर रिलीज होगी 'राधे'
'राधे' के थिएट्र‍िकल, ओटीटी, म्‍यूजि‍क और सैटेलाइट समेत बाकी सारे राइट्स जी स्‍टूडि‍योज ने खरीद लिए हैं। कंपनी के सीईओ शारिक पटेल ने इसकी पुष्टि की। दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में उन्‍होंने कहा, "जी स्‍टूडियोज और सलमान खान फि‍ल्‍म्‍स (SKF) के साथ रिलीज के मसलों पर एक महीने पहले बातचीत शुरू हुई थी। हम 2 महीने बाद ईद के मौके पर आ रहे हैं। हमसे एक दिन बाद 'सत्‍यमेव जयते 2' आ रही है। हालांकि, क्‍लैश से दोनों फिल्‍मों को नुकसान नहीं होगा। वो इसलि‍ए कि इंडिया का मार्केट बहुत बड़ा है। ईद की छुट्टियों के चलते दोनों फिल्‍मों को पर्याप्त लंबे वीकेंड मिल रहे हैं। साथ ही हम फिल्‍म विशेष को लेकर नहीं चल रहे हैं। हम ओवरऑल इंडस्‍ट्री को ध्‍यान में रखकर फिल्‍में अनाउंस कर रहे हैं।"

23 या 30 अप्रैल को आएगी 'सूर्यवंशी'
रविवार को रोहित शेट्टी और आमिर खान अपने-अपने बर्थ-डे पर अपनी-अपनी फिल्‍मों की रिलीज डेट अनाउंस करेंगे। रोहित शेट्टी रिवील करेंगे कि 'सूर्यवंशी' को सिनेमाघरों में 23 अप्रैल को लाना है या 30 अप्रैल को रिलीज करना है। रिलायंस की टीम का कहना है कि 23 अप्रैल को सिनेमाघरों में आने पर यकीनन 'बंटी और बबली 2' से टकराव होगा, मगर फिल्‍म को गुड फ्राईडे की छुट्टी के चलते एक तो चार दिनों का वीकेंड मिलेगा। दूसरा ईद तक तीन हफ्ते मिल जाएंगे। 30 अप्रैल को फिल्‍म रिलीज करने की सूरत में ईद से दो हफ्ते का ही वक्‍त बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म को मिल पाएगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि संडे को रोहि‍त शेट्टी क्‍या अनाउंस करते हैं।

'लाल सिंह चड्ढा' दिवाली पर हो सकती है रिलीज
ट्रेड एनालिस्ट्स आमिर खान पर भी नजरें गड़ाए हुए हैं। ट्रेड एनालिस्टों का कहना है कि आमिर कई बार अपने फैंस को सरप्राइज करते रहे हैं। मुमकिन है कि वो 'लाल सिंह चड्ढा' को दिवाली पर रिलीज करें। तभी अनाउंसमेंट की खबरें मार्केट में घूम रही हैं। वरना अब तक तो वो अपनी फिल्‍में क्र‍िसमस पर ही लाते रहे हैं। एक और थ्‍योरी भी चल रही है, वो यह है कि आमिर अपने बैनर से एक वेब शो की भी अनाउंसमेंट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...