पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटरव्यू:'डांस दीवाने-3' को होस्ट करते नजर आएंगे राघव जुयाल, अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए घटाया 10 किलो वजन

मुंबई3 महीने पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय
  • कॉपी लिंक

पिछले साल राघव जुयाल की फिल्म 'स्ट्रीट डांसर', 'बहुत हुआ सम्मान' और वेब सीरीज 'अभय-2' रिलीज हुई थी। एक्टिंग के फ्रंट पर अब राघव एक बड़ी फिल्म कर रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने 10 किलो वजन भी कम कर लिया है। वे पहली बार 'डांस दीवाने-3' को होस्ट भी करने वाले हैं। इस बात की जानकारी राघव ने खुद हाल ही में दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में दी है। साथ ही उन्होंने शो 'डांस दीवाने-3' और अपकमिंग फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें भी शेयर की हैं।

वेट लॉस किया है, इसकी खास वजह?
एक किरदार की तैयारी के तहत तकरीबन 10 किलो वेट लॉस किया है। लेकिन उस फिल्म के बारे में अभी बता नहीं सकता। इस फील्ड में नया हूं, इसलिए और संभलकर रहता हूं। यह फिल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट की फिल्म है।

'डांस दीवाने' के तीसरे सीजन से एंट्री कर रहे हैं? कितना एक्साइटेड और कितना नर्वसनेस है?
एक्साइटेड तो बहुत हूं पर नर्वस बिल्कुल नहीं हूं, क्योंकि होस्ट करते हुए काफी टाइम हो गया। अब स्टेज पर जाकर मजे लेता हूं। दिल से काम करके खुशी-खुशी घर चला जाता हूं। 'डांस दीवाने' में मैं और धर्मेश येलांदे नए हैं, तो दर्शकों को फ्रेशनेस देखने को मिलेगी। इसमें तीसरी पीढ़ी को देखकर लगता है कि वह कॉम्पिटिशन के लिए नहीं, बल्कि सेलिब्रेशन के लिए आए हैं। छोटे बच्चों का डांस देखकर यकीन नहीं होता कि ऐसा कर सकते हैं।

तीसरी पीढ़ी को होस्ट करने के दौरान कितना रिजर्व रहना होगा?
उनका तो बच्चा बनकर जाऊंगा। जैसे घर में एक बच्चा होता है, जो कभी माता-पिता तो कभी परिवारवालों के साथ शैतानी करता है। उस तरह का बच्चा बनकर जाऊंगा। कुछ एपिसोड शूट किए हैं, जिसे देखकर सबको बड़ा मजा आ रहा है। ऐसा लगता है कि कोई जॉइंट फैमिली है और यह उसका शो है।

आप 'डांस प्लस' होस्ट कर रहे थे, फिर 'डांस दीवाने' में आने की वजह क्या रही?
यह माधुरी मैम का करिश्मा है, जो खींचकर ले आई। उनमें जो बात है, वह आजकल के एक्टर के पास नहीं है। माधुरी मैम जो करती हैं, वह अभी तक कोई नहीं करता है। वे अपने को-एक्टर, एंकर के साथ घुल-मिल जाती हैं। किसी तरह का लिबास ओढ़कर नहीं आती हैं। वे जैसी हैं, वैसी ही हैं। उनमें व्यक्तिगत ईमानदारी है, ओपन माइंडेड हैं। उनसे मजाक करते हैं, तब वे भी खिलखिलाकर हंस पड़ती हैं। यही वजह है कि वे माधुरी दीक्षित हैं।

प्रतिद्वंदी चैनल और शो होस्ट करने आए हैं, कमिटमेंट का प्रॉब्लेम तो नहीं होगा?
मैं किसी को कमिटमेंट देता ही नहीं हूं। खुला आदमी हूं, न ही कुछ साइन करता हूं। मैं बोलता हूं कि अगर मुझे रखना है तो रखो, पर ऐसा कुछ साइन-वाइन नहीं करूंगा, जिससे सालों के लिए बंधकर रह जाऊं। खुला परिंदा हूं तो उस हिसाब से रहता हूं। कभी यहां तो कभी वहां, एकदम धाराप्रवाह गंगा की तरह। मेरा मानना है कि बांध को रोकोगे तो सैलाब आ जाएगा।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम कर चुके हैं उसमें गाइड लाइन लाने की तैयारी हो रही है, क्या कहेंगे?
कोई भी चीज ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वही बात है कि बांध को रोकोगे तो सैलाब आ जाएगा। हां, उन चीजों को रोको, जो होनी नहीं चाहिए। लेकिन ज्यादा मत रोको। दरअसल, आजकल तो बात-बात पर एफआईआर हो रही हैं। हर पिक्चर पर हो रहा है, खेल हो गया है। हमारे टाइम पर एफआईआर, सेडिशन बहुत बड़े नाम थे। सालों-साल सुना नहीं था। अभी तो आम हो गया है। पता नहीं क्या हो गया है। इसमें ज्यादा जाना नहीं चाहूंगा। बस, मजे में रहता हूं और रहूंगा। 'डांस दीवाने' मेरा स्ट्रेस बस्टर है। हफ्ते में एक दिन जाऊंगा और स्ट्रेस बस्ट करके आ जाऊंगा।

वरुण धवन के साथ फिल्में कर चुके हैं, उनके साथ की कोई यादगार बात बताएं?
यह बात फिल्म 'एबीसीडी-2' के दौरान की है। वे बताते नहीं हैं, पर झूले से बहुत डरते हैं। एक दिन उनका सीन था, जिसमें झूले से नीचे आना था। उन्होंने सीन से पहले बताया नहीं कि डरते हैं। जब वहां पहुंचे, तब एकदम डरे हुए थे। लोगों के सामने जता नहीं रहे थे, पर मैंने देख लिया। उनके पास जाकर पूछा कि क्या हुआ? बोले- कुछ नहीं। फिर पूछा- अरे हुआ क्या? फिर वही बात बोले- कुछ नहीं। मैंने कहा- कुछ तो हुआ है, पर बताने से मुकर रहे हो। बोले- नहीं-नहीं, ठीक है। मैंने कहा- डर लग रहा है। तब बोले- हां, बहुत डर लग रहा है। रेमो सर को बताना मत, बहुत डर लग रहा है। मैंने कहा फिर ऊपर जाकर एक्टिंग कैसे करोगे? बोले- नहीं, एक्टिंग कर लूंगा। मैंने कहा- कैसे करोगे? कैमरे में वह डर दिखेगा। खैर, उन्हें लेकर चुपचाप ऊपर गया और नीचे एकदम से दिखा दिया। इस तरह से उनका डर कम हुआ। ऐसी यादें उनके साथ जुड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें