नेट वर्थ:राजकुमार हिरानी की नेट वर्थ है 1300 करोड़, इस लिस्ट में करण जौहर समेत ये डायरेक्टर्स भी हैं शामिल

एक महीने पहले

बाॅलीवुड हमेशा से ही बड़े बजट की फिल्मों के लिए जाना जाता है। प्री-प्रोडक्शन से लेकर फाइनल एडिट तक, यह डायरेक्टर का ही विजन होता जो सिनेमा को मास्टरपीस बनाता है। बॉलीवुड में ऐसे कई डायरेक्टर्स हैं, जो कलाकारों की तरह ही फेमस हैं और अपनी फिल्मों से ही करोड़ों की कमाई करते हैं।

तो चलिए आज जानतें है बाॅलीवुड के फेमस फिल्म डायरेक्टर्स और उनके कुल नेट वर्थ के बारे में-

करण जौहर

धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर फिल्म निर्माता के अलावा फिल्म डायरेक्टर भी हैं। इन्होंने कई बड़े बजट और सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया है। करण ने डीडीएलजे, कल हो ना हो, माई नेम इज खान जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। यह बाॅलीवुड के महंगे डायरेक्टर्स में से एक है जिनकी कुल नेट वर्थ करीब 1500 करोड़ रुपए है।

राजकुमार हिरानी

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने अभी तक कुल 5 फिल्में ही डायरेक्ट की हैं और यह सभी हिट भी रही। संजू, पीके, 3 इडियट्स जैसी फिल्में इन्हीं के डायरेक्शन में बनी है। राजकुमार की कुल नेट वर्थ करीब 1300 करोड़ रुपए है।

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली ने सिनेमा जगत को एक से बढ़कर एक जबरदस्त फिल्में दी हैं। इन्होंने देवदास, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है। बाॅलीवुड के मंहगे डायरेक्टर्स के लिस्ट में शामिल संजय लीला का कुल नेट वर्थ करीब 940 करोड़ रुपए है।

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के डायरेक्टर हैं। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पंसद किया था। अनुराग की कुल नेट वर्थ करीब 850 करोड़ रुपए है।

मेघना गुलजार

राजी और छपाक जैसी फिल्मों की डायरेक्टर मेघना गुलजार भी एक सफल डायरेक्टर्स में से एक है। इनकी कुल नेट वर्थ करीब 830 करोड़ रुपए है।

कबीर खान

कबीर खान ने न्यूयॉर्क, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान और 83 जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। इनकी कुल नेट वर्थ 400 करोड़ रुपए है।

अनुराग बसु

अनुराग बसु ने लाइफ इन अ... मेट्रो, बर्फी, जग्गा जासूस जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। इनकी कुल नेट वर्थ 330 करोड़ रुपए है।

रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी को इनकी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन के लिए जाना जाता है। जहां इन्होंने अपनी शुरुआत कॉमेडी फिल्मों से की थी तो वहीं इन्होंने सिंघम और सिंबा जैसी एक्शन ड्रामा से भरपूर फिल्में भी दी हैं। रोहित की कुल नेट वर्थ करीब 290 करोड़ रुपए है।

खबरें और भी हैं...