खास बातचीत:'श्रीकांत बोला' की बायोपिक के लिए राजकुमार राव को मेकर्स से मिल रहें हैं 2 साल के रिसर्च मटेरियल

मुंबई14 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

राजकुमार राव की शादी के बाद नए साल में नई फिल्म 'श्रीकांत बोला' की बायोपिक अनाउंस हुई है। इसे शूटर दादियों की बायोपिक 'सांड की आंख' बना चुके मेकर्स ही बनाने वाले हैं। 'श्रीकांत बोला' की प्रोड्यूसर निधि परमार ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत कर फिल्म की इनसाइड डिटेल्स शेयर की हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया है कि 'श्रीकांत बोला' की बायोपिक के लिए राजकुमार राव को मेकर्स से मिल 2 साल के रिसर्च मटेरियल रहें हैं।

नेत्रहीन होने के बावजूद श्रीकांत ने खड़ी कर दी थी 500 करोड़ की कंपनी
निधि परमार ने बताया, "श्रीकांत बोला की जर्नी बेहद इंस्पायरिंग है। विजुअली इंपेयर्ड होने के बावजूद उन्होंने बेहद यंग ऐज में 500 करोड़ के टर्नओवर की कंपनी खड़ी कर दी है। डायरेक्टर तुषार हीरानंदानी ने इस पर दो साल की रिसर्च की। वो लगातार उतने साल मुंबई से हैदराबाद श्रीकांत से मिलने जाते रहे। तुषार इसे दरअसल, 'सांड की आंख' से पहले ही बनाना चाहते थे, पर श्रीकांत को ढूंढ कर उनके राइट्स वगैरह लेने में वक्त लगा। उनके राइट्स तो कोविड आने से पहले मिल गए थे, पर कोविड और लॉकडाउन के चलते यह फिल्म दो साल आगे टाल दी गई थी।"

श्रीकांत बोला से मिल भी चुके हैं राजकुमार राव
निधि परमार ने आगे बताया, "राजकुमार राव की कास्टिंग छह महीने पहले फाइनल हुई। हमारे राइटरों सुमित पुरोहित और जगदीप सिधु ने अच्छी कहानी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग लिखे हैं। कोविड के नए वैरिएंटों का असर नॉर्मलाइज हुआ तो इसकी शूटिंग हम जुलाई से शुरू करेंगे। हम हैदराबाद और मुंबई के अलावा एब्रॉड में भी शूट के लिए जाएंगे। राजकुमार राव ने तो शादी के तुरंत बाद कैरेक्टर के लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी। वो श्रीकांत बोला से मिल भी चुके हैं। हम लोग भी जब पहली बार श्रीकांत बोला से मिले तो उसी वक्त से हमारे जहन में राजकुमार ही थे, जो उस किरदार की पहली पसंद थे।"

राजकुमार राव इन दिनों 'भीड़' की शूटिंग में बिजी हैं
प्रोड्यूसर ने कहा कि राजकुमार राव इन दिनों में अनुभव सिन्हा की फिल्म 'भीड़' की शूटिंग में बिजी हैं। हालांकि, वो इस फिल्म की तैयारी के लिए भी लगातार वक्त निकाल लेते हैं। कुछ हफ्ते पहले श्रीकांत बोला भी खुद मुंबई आए थे। उस दौरान राजकुमार उनसे मिले। राजकुमार कॉल्स पर भी उनके टच में रहें हैं। निधि ने यह भी क्लियर किया कि श्रीकांत की उपलब्धियों से लेकर उनके सफर आदि सब बेहद क्लियर हैं। ऐसे में रिसर्च में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। कहानी महज दो ड्राफ्ट में फाइनल हो गई। हालांकि, वह सब करने में 2 साल जरूर लग गए।"

उन्होंने आगे कहा, "वो लगातार श्रीकांत बोला से मिलते रहे। तो उतने सालों की रिसर्च राजकुमार को मिली है। वह इसलिए कि श्रीकांत अपने मौजूदा काम में इतने डूबे रहते हैं कि उनसे समय लेकर उन्हें उनके बीते दौर की यादें रिकॉल करवाने में काफी टाइम स्पेंड हुआ। वह इसलिए कि श्रीकांत ने अपनी जर्नी, अपने माइलस्टोन को डॉक्युमेंट करके नहीं रखा था। उनसे जुड़ी जो भी दिलचस्प बातें हासिल हुईं, वो आपसी बातचीत पर बेस्ड हैं।"

राजकुमार राव के अपोजिट कौन सी एक्ट्रेस होंगी?
फिल्म में राजकुमार राव के अपोजिट कौन सी एक्ट्रेस होंगी, इसकी खोज और अनाउंसमेंट अभी बाकी है। इस पर निधि ने बताया, "फिलहाल इतना बता सकती हूं कि हमारी 'सांड की आंख' की हीरोइनें तापसी और भूमि साथ नहीं हो पा रहीं हैं। वजह यह है कि दोनों अपने-अपने प्रोजेक्टों में खासी बिजी हैं। ऐसे में उनकी तारीखें हमें नहीं मिल रहीं।"

भूमि वैसे भी राजकुमार राव के अपोजिट 'बधाई दो' और 'भीड़' में हैं। वो हाल ही में राजकुमार राव के साथ यूपी में 'भीड़' की शूटिंग भी कर रहीं थीं। भूमि अभी भी यूपी में ही हैं। वो वहां शाहरुख खान के प्रोडक्शन रेड चिलीज के प्रोजेक्ट 'भक्षक' की शूट कर रही हैं। यह प्रोजेक्ट बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर बेस्ड कहा जा रहा है। 'भीड़' में राजकुमार राव पुलिस इंस्पेक्टर बने हैं। इसमें डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने मॉब लिंचिंग के अलावा लॉकडाउन में आप्रवासी मजदूरों के रिवर्स माइग्रेशन को भी दिखाया है।

खबरें और भी हैं...