राजपाल का 20 साल का संघर्ष:राजपाल यादव बोले- कई यादगार परफॉर्मेंस दिए, लेकिन अच्छे काम के लिए अब भी संघर्ष कर रहा हूं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

राजपाल यादव को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 20 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। हालांकि, एक्टर और कॉमेडियन की मानें तो कई यादगार परफॉर्मेंस देने के बावजूद उन्हें अब भी अच्छे काम के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि आखिर उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि वे 2020 में भी संघर्ष कर रहे हैं।

राजपाल की नजर में संघर्ष क्या है?

बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में राजपाल ने कहा, "हम संघर्ष किसे कहते हैं। इसके लिए मेरे पास दो शब्द हैं। बिगिनर और लर्नर (शुरुआत करने वाला और सीखने वाला)। और 2020 में भी मैं रात-दिन संघर्ष कर रहा हूं। वह इसलिए, क्योंकि लोगों को लगता है कि राजपाल को वाकई कुछ अच्छा काम मिल रहा है। मैं चार्ली चैपलिन की क्रिएटिविटी का गुलाम हूं। एक क्रिकेटर की तरह, जिसके हाथ में बैट न होने पर भी वह बैट घुमाने की एक्टिंग करता रहता है। मैं भी सालों से क्रिएटिविटी का काल्पनिक बैट घुमा रहा हूं और सोच रहा हूं कि आखिर मेरा लक्ष्य क्या है?"

'बचपन से ही काम अच्छा दोस्त रहा'

राजपाल ने आगे कहा, "लोगों को लगता है कि मैं वाकई अच्छा काम कर रहा हूं और मैं सोचता हूं कि मैं उस प्लेटफॉर्म पर और एग्जाम दे रहा हूं, ताकि प्रैक्टिस होती रहे। मेरा संघर्ष खत्म नहीं हुआ है। लेकिन मुझे काम मिल रहा है। बचपन से ही काम मेरा अच्छा दोस्त रहा है। यहां तक कि रविवार को भी मैं खुद को व्यस्त रखने के लिए घर में काम करता हूं।"

2005 में गोद लिया अपना गांव

राजपाल यादव ने इस बातचीत में बताया कि 2005 में उन्होंने वह गांव गोद लिया था, जहां से वे ताल्लुक रखते हैं। उनके मुताबिक, इस गांव में न तो अच्छी सड़कें थीं और न ही बिजली-पानी की सप्लाई। वे कहते हैं, "एक्टिंग मेरा प्रोफेशन है और मैं आखिरी सांस तक काम करता रहूंगा और अच्छे काम के लिए लड़ता रहूंगा। इसके साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी है। वह यह कि अगर मेरा घर अच्छा बन रहा है तो मेरे गांव के बाकी घर भी अच्छे होने चाहिए। आज जब भी मैं अपने गांव जाता हूं तो उनसे कहता हूं कि मेरे गले में माला न डालें, बल्कि गांव को सीमेंट की सड़कें उपलब्ध कराएं।"

'कुली नं. 1' में नजर आएंगे

वर्क फ्रंट की बात करें तो राजपाल यादव वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर 'कुली नं. 1' में अहम किरदार निभाते दिखेंगे। डेविड धवन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 24 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इसके अलावा उन्हें परेश रावल और शिल्पा शेट्टी स्टारर 'हंगामा 2' में भी देखा जाएगा, जो 2021 में रिलीज होगी।

खबरें और भी हैं...