राजू श्रीवास्तव कल रात से वेंटिलेटर पर:छोटा भाई काजू भी दिल्ली AIIMS में भर्ती, उन्हें राजू की हालत के बारे में नहीं बताया गया

2 महीने पहले

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (58) की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। दिल्ली AIIMS के ICU में उनका ट्रीटमेंट चल रहा है। राजू के PRO गर्वित नारंग ने कहा, ' बुधवार शाम को डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की है, लेकिन अभी उनका ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। उसमें हरकत नहीं है। अभी होश भी नहीं आया है। पल्स भी 60-65 के बीच है। राजू के हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज था।'

गर्वित ने बताया कि राजू के छोटे भाई काजू का भी AIIMS में इलाज चल रहा है। इधर, ई-टाईम्स से बात करते हुए राजू की बेटी ने कहा- पापा की हालत स्थिर बनी हुई है। ना ही तबीतयत बिगड़ी है और ना ही सुधरी है।

राजनाथ ने जाना राजू का हाल

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राजू श्रीवास्तव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने राजू का हाल जानने के लिए एम्स के डॉक्टर्स से भी संपर्क किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को कॉमेडियन के परिवार की मदद का निर्देश दिया है।

राजू श्रीवास्तव के कानपुर के घर पर ताला, परिवार दिल्ली पहुंचा

एम्स में भर्ती भाई को नहीं दी गई जानकारी राजू के भाई काजू श्रीवास्तव को भी एम्स में एडमिट कराया गया है। कान के नीचे गांठ का ऑपरेशन किया गया है। बीते 3 दिनों से वे एम्स में एडमिट हैं, लेकिन राजू श्रीवास्तव की सेहत के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है। राजू का इलाज एम्स में ही सेकेंड फ्लोर स्थित कार्डियक यूनिट के ICU में चल रहा है। वहीं काजू का थर्ड फ्लोर पर इलाज चल रहा है। परिवार के 2 बेटों के हॉस्पिटल में एडमिट होने से पूरे परिवार में उदासी का माहौल छाया हुआ है।

ये राजू श्रीवास्तव का कानपुर का घर है, घर पर ताला लगा हुआ है। परिवार के लोग दिल्ली पहुंच चुके हैं।
ये राजू श्रीवास्तव का कानपुर का घर है, घर पर ताला लगा हुआ है। परिवार के लोग दिल्ली पहुंच चुके हैं।

ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय हुआ था चेस्ट पेन
राजू के करीबी ने बताया कि राजू अगस्त के पहले हफ्ते से ही दिल्ली में थे। शुरू में एक हफ्ते वो साउथ दिल्ली के एक होटल (नाम कन्फर्म नहीं) में रुके थे। इसके बाद वो अपने रिश्तेदारों के घर चले गए। उनके भाई और भतीजे दिल्ली में ही रहते हैं। रिश्तेदारों के घर से वो बुधवार सुबह साउथ एक्स की कल्ट जिम गए थे। जिम में ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय उन्हें सीने में दर्द हुआ और वे गिर गए।

राजू को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजू BJP के कुछ बड़े नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने 2014 में BJP जॉइन की थी। 31 जुलाई तक वो लगातार शोज कर रहे थे, उनके आगे कई शहरों में शोज लाइन अप हैं।

'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के मंच पर राजू अपने भाई काजू और अक्षय कुमार के साथ।
'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के मंच पर राजू अपने भाई काजू और अक्षय कुमार के साथ।

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं राजू
राजू श्रीवास्तव अपनी शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। वे कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं। सालों से राजू अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। वे उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे और उन्होंने अपना ये सपना पूरा भी किया। उन्होंने बतौर स्टेज परफॉर्मर अपने करियर की शुरुआत की थी।