भाभी की कजिन को दिल दे बैठे थे राजू श्रीवास्तव:शिखा से प्यार का इजहार करने में लग गए 12 साल, फिर हुई शादी

15 दिन पहले

पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। प्रोफेशनल लाइफ के जैसे ही उनकी लव लाइफ भी रंगों से भरी थी। राजू की शिखा के साथ शादी 1993 में हुई थी, पर इसके लिए उन्हें 12 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था। राजू ने पहली बार शिखा को अपने भाई की शादी में देखा था और देखते ही उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद अक्सर वो बहाने से शिखा के घर जाया करते थे और ऐसे ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं। राजू के मुंबई आने के बाद भी दोनों एक-दूसरे को खत भेजा करते थे।

पहली नजर में ही शिखा को दिल दे बैठे थे राजू

दरअसल, राजू अपने भाई की बारात लेकर फतेहपुर गए थे। वहीं पर उन्होंने पहली बार शिखा को देखा और देखते ही प्यार हो गया। बहुत छानबीन करने के बाद राजू को पता चलता है कि शिखा कोई और लड़की नहीं बल्कि उनकी भाभी की ही कजिन हैं। शिखा अपने परिवार के साथ इटावा में रहती थीं। इसके बाद राजू किसी ना किसी बहाने इटावा अक्सर जाते रहते थे और ऐसा करते-करते शिखा और राजू की मुलाकात भी बढ़ती गई। बहुत हिम्मत करने के बाद भी राजू कभी भी शिखा के सामने अपने दिल की बात नहीं रख पाए।

दूर रहने पर भी शिखा के लिए कम नहीं हुआ राजू का प्यार

1982 में राजू अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए पर वो शिखा को अभी भी नहीं भूले थे। इस दौरान भी राजू और शिखा एक दूसरे को लेटर लिखा करते थे। एक इंटरव्यू में राजू ने इस बात का खुलासा किया था कि शिखा भी कहीं ना कहीं उन्हें पसंद करती थीं, क्योंकि जो भी शादी के रिश्ते राजू के लिए आते थे वो उन्हें मना कर दिया करती थीं।

12 साल के लंबे इंतजार के बाद बंधे शादी के बंधन में

जब राजू पूरी तरह से मुंबई में सैटल हो गए तब उन्होंने अपने परिवार से कहा कि वो उनके और शिखा के रिश्ते की बात शिखा के घर वालों से करें। राजू की बात से उनके फैमिली भी सहमत थी, जिसके बाद उन्होंने शिखा के घरवालों से बात की। इसके बाद एक दिन शिखा के भाई राजू के घर आए और उनके घर का ठाठ-बाट देखकर उन्होंने इस रिश्ते के लिए हां कर दिया। फिर 12 साल के लंबे इंतजार के बाद राजू और शिखा शादी के बंधन में 1993 में बंध गए।

नच बलिए में वाइफ शिखा के साथ नजर आए राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव जहां अपनी कॉमेडी और बयानों से लगातार सुर्खियों में बने रहते थे, वहीं उनका परिवार इससे दूर रहता है। राजू श्रीवास्तव की पत्नी रियलिटी शो नच बलिए में उनके साथ दिखाई दीं, लेकिन उन्होंने खुद को इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रखा। शो में लोगों ने दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया था पर कुछ टाइम बाद दोनों एलिमिनेट कर दिए गए थे।

बेटी असिस्टेंट डायरेक्टर, तो बेटा सितार वादक है

राजू की शिखा से शादी लखनऊ में हुई थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे हैं, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान। राजू की बेटी अंतरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और वो पेशे से असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। अंतरा ने बचपन में ऐसा कारनामा किया था, जिसकी वजह से उन्हें वीरता के लिए सम्मानित भी किया गया था। राजू ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था कि एक बार जब वह शो के लिए विदेश गए तो एक रात कुछ बदमाश घर में घुस गए। उस समय उनकी छोटी बेटी ने बहादुरी दिखाते हुए बदमाशों का डटकर सामना किया। अंतरा ने भी दो बदमाशों को पकड़ने में मदद की थी। इसी बहादुरी के लिए राजू श्रीवास्तव की बेटी को 2006 में नेशनल ब्रेवरी अवार्ड के लिए चुना गया था। वहीं राजू के बेटे आयुष्मान अभी पढ़ाई कर रहे हैं और साथ में वो एक सितार वादक हैं।

पति के जाने बाद पूरी तरह से टूट गई हैं शिखा

राजू की मौत के बाद उनकी वाइफ शिखा का एक बयान सामने आया है। शिखा ने कहा है कि वो चाहती थीं कि राजू ये युद्ध जीतकर वापस आ जाएं पर ऐसा नहीं हुआ। उनके बच्चे भी पापा के जाने के बाद सदमे में हैं।

खबरें और भी हैं...