राजू की बेटी अंतरा को मिल चुका है ब्रेवरी अवार्ड:12 साल की उम्र में बचाई थी मां की जान, फिल्म इंडस्ट्री से भी है गहरा नाता

3 महीने पहले

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर की सुबह निधन हो गया। दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान हैं। तीनों के लिए यह बेहद मुश्किल वक्त है। इस बीच राजू की बेटी अंतरा श्रीवास्तव की चर्चा हो रही है। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि अंतरा को उनकी बहादुरी के साल 2006 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। जब वो महज 12 साल की थीं।

फिल्म इंडस्ट्री से अंतरा का है गहरा नाता

अंतरा श्रीवास्तव दिवंगत हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की बेटी हैं। उनका जन्म 20 जुलाई 1994 में लखनऊ में हुआ था। अंतरा पेशे से एक फिल्म डायरेक्टर और एक्टर हैं। वो वोडका डायरीज फिल्म में बतौर एक्टर भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा अंतरा ने कई फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है। अंतरा के अलावा राजू और शिखा का बेटा भी है, जिसका नाम आयुष्मान है। वो एक सितार वादक है।

मां की जान बचा चुकी हैं अंतरा

अंतरा को उनकी बहादुरी के लिए गैलेंटरी अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। दरअसल जब अंतरा 12 साल की थीं, तब उनके घर में चोर घुस आए थे। चोरों ने अंतरा की मां शिखा श्रीवास्तव पर बंदूक तान दी थी। उस समय अंतरा और उनकी मां ही घर में मौजूद थीं।

तब अंतरा ने अपने कमरे की खिड़की से बिल्डिंग के चौकीदार को भी आवाज दी। साथ ही चोरों से बचकर उन्होंने राजू को कॉल लगाई और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

बेहद कम उम्र में चोरों का सामना करने के लिए अंतरा को साल 2006 राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिया गया। भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने अंतरा को सम्मानित किया। अंतरा बताती हैं कि उस घटना ने उन्हें 10 मिनट में पूरी तरह बदल दिया।

निधन की अफवाहों पर अंतरा ने लिखा था इमोशनल नोट

बीते दिनों राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाह फैल रही थी। इससे परेशान होकर उनकी बेटी अंतरा ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल लेटर लिखा था- लेटर में उन्होंने लिखा था कि- 'लोग मेरे पिता के निधन की अफवाह फैला रहे हैं, इससे मेरे परिवार के सदस्यों को परेशानी हो रही है।

हालांकि, अब राजू इस दुनिया में नहीं रहे। उनके परिवार के लिए यह मुश्किल समय है।

खबरें और भी हैं...