इतिहास:रणबीर की 'ब्रह्मास्त्र' डिज्नी स्टूडियो के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर में शामिल, ऐसा करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब खबर आ रही है कि इस फिल्म ने रिलीज से पहले बड़ा इतिहास रच दिया है। 'ब्रह्मास्त्र' वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर में स्थान हासिल करने वाली भारतीय सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है। इसका मतलब यह है कि इस sci-fi ट्रायलॉजी फिल्म को 9 सितंबर को वर्ल्ड वाइड रिलीज किया जाएगा।

US और कनाडा में भी रिलीज होगी 'ब्रह्मास्त्र' ​​​​​​​
​​​​​​​डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर 2022 में 'ब्रह्मास्त्र' के अलावा हॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर जेम्स कैमरून की सुपर एनीमेशन ड्रामा 'अवतार: द वे ऑफ वाटर', 'थॉर: लव एंड थंडर' और 'ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर' समेत कई फिल्मों के नाम शामिल हैं। इन सभी फिल्मों को डिज्नी स्टूडियो बैनर के द्वारा साल 2022 में रिलीज किया जाएगा।

'ब्रह्मास्त्र' को फॉक्स स्टार स्टूडियो ने प्रोड्यूस किया है, जिसके मालिक वॉक डिजनी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शंस हैं। इस फिल्म को पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जाएगा। वहीं वॉल्ट डिज्नी स्टूडियोज मोशन पिक्चर्स द्वारा इस फिल्म को यूनाइटेड स्टेट और कनाडा में भी रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म का डायरेक्शन अयान मुखर्जी ने किया है। वे इसके को-राइटर भी हैं।

'ब्रह्मास्त्र' ​​​​​​​में पहली बार साथ नजर आएंगे रणबीर-आलिया
फिल्म में रणबीर ने 'शिवा' और आलिया ने 'ईशा' का रोल प्ले किया है। यह पहली बार है, जब रणबीर-आलिया किसी फिल्म में साथ नजर आएंगे। रणबीर-आलिया के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया और नागार्जुन अक्किनेनी भी लीड रोल में दिखाई देंगे।

इस फिल्म के अलावा आलिया 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', उनकी हॉलीवुड की पहली फिल्म और 'जी ले जरा' और 'डार्लिंग्स' में नजर आएंगी। वहीं रणबीर की बात करें तो वे 'शमशेरा', 'एनिमल' और 'लव रंजन' की अपकमिंग अनटाइटल्ड फिल्म में श्रद्धा कपूर के साथ दिखाई देंगे।

खबरें और भी हैं...