बॉलीवुड में कोरोना:74 साल के रणधीर कपूर अस्पताल में भर्ती, छोटे भाई राजीव के प्रॉपर्टी विवाद को लेकर भी चर्चा में है कपूर परिवार

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेता रणधीर कपूर को मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 74 साल के रणधीर कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनकी हालत को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कपूर परिवार इन दिनों दिवंगत राजीव कपूर ((रणधीर के छोटे भाई) के प्रॉपर्टी विवाद को लेकर भी चर्चा में है। दरअसल, तलाकशुदा राजीव की कोई संतान नहीं है और उनकी प्रॉपर्टी का मामला कोर्ट में है। सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रणधीर कपूर और रीमा जैन से अंडरटेकिंग मांगी, जिसमें उन्हें राजीव की डाइवोर्स डिक्री खोज कर जमा करने के लिए कहा है।

करीना-करिश्मा के पिता हैं रणधीर
रणधीर कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर के पिता हैं। रणधीर ने बॉलीवुड अभिनेत्री बबीता से 1971 में शादी की थी। बाद में दोनों की बनी नहीं और वे अलग रहने लगे।हालांकि, उन्होंने तलाक नहीं लिया। रणधीर-बबिता ने बच्चों की परवरिश से लेकर हर जिम्मेदारी निभाते वक्त एक-दूसरे का पूरा साथ निभाया।

कई फिल्मों में किया रणधीर ने काम
15 फरवरी, 1947 को जन्मे रणधीर कपूर ने फिल्म 'श्री 420' (1955) में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया और फिल्ममेकर के तौर पर भी पहचान बनाई। रणधीर कपूर की अहम फिल्मों में 'कल आज और कल', 'जवानी दीवानी', 'रामपुर का लक्ष्मण' और 'चाचा भतीजा' शामिल हैं।

16 महीनों में तीन भाई-बहनों को खोया
शोमैन के नाम से मशहूर राजकपूर साहब की पांच संतानों में से तीन का निधन बीते 16 महीनों में हो चुका है। तीन भाइयों में से सिर्फ रणधीर ही बचे हैं। उनके मंझले भाई ऋषि कपूर का निधन दो साल तक कैंसर से लड़ने के बाद 30 अप्रैल 2020 को मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में हुआ था। 9 फरवरी 2021 को हार्ट अटैक से छोटे भाई राजीव का निधन हो गया था। बहनों की बात करें तो सिर्फ रीमा जैन बची हैं। एक बहन रितु नंदा का निधन 14 जनवरी 2020 को दिल्ली में हुआ था। वे कैंसर से पीड़ित थीं।

खबरें और भी हैं...