हेल्थ अपडेट:कोरोना पॉजिटिव रणधीर कपूर को ICU में शिफ्ट किया गया, वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बावजूद संक्रमित हुए 74 साल के अभिनेता

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को यह खबर आई थी कि कोरोना से संक्रमित अभिनेता रणधीर कपूर कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अब उन्हें अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया है। इस बात की जानकारी खुद 74 साल के रणधीर ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में दी। उन्होंने कहा, "मुझे आगे के कुछ टेस्ट्स के लिए इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में शिफ्ट किया गया है।"

अंदाजा नहीं कैसे संक्रमित हो गए?

ई-टाइम्स से बातचीत में रणधीर ने आगे कहा, "अस्पताल मेरा बहुत अच्छे से ख्याल रख रहा है और मुझे लगता है कि टीना अंबानी भी। हर चीज कंट्रोल में है। वे मेरे लिए सब कुछ कर रहे हैं। पूरे टाइम डॉक्टर्स मेरे आसपास रहते हैं।" इससे पहले रणधीर ने इसी वेबसाइट को बताया था कि वे कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं और उन्हें नहीं पता कि वे कैसे वायरस से संक्रमित हो गए।

उन्होंने कहा था, "मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं कि मैं कैसे कोविड के संपर्क में आ गया। मैं हैरान हूं। मेरा पांच सदस्यों का स्टाफ भी पूरा पॉजिटिव है। मैंने उन्हें भी अपने साथ कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।"

ऐसे पता चला कोविड का

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICU में शिफ्ट होने से पहले रणधीर ने बताया था कि उन्हें कुछ कंपकंपी महसूस हुई थी। इसलिए उन्होंने कोविड टेस्ट कराने का फैसला लिया। ताकि वे कोविड को लेकर सुनिश्चित हो सकें। उन्हें हल्का बुखार भी था, जो अब जा चुका है।

रणधीर ने यह भी कहा था कि उन्हें किसी तरह की बड़ी दिक्कत नहीं है। न उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है और न ही उन्हें ICU या ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है। अभिनेता के मुताबिक, उनकी दोनों बेटियों करिश्मा- करीना और पत्नी बबिता ने भी कोविड टेस्ट कराया था। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कई फिल्मों में किया रणधीर ने काम

15 फरवरी, 1947 को जन्मे रणधीर कपूर ने फिल्म 'श्री 420' (1955) में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया और फिल्ममेकर के तौर पर भी पहचान बनाई। रणधीर कपूर की अहम फिल्मों में 'कल आज और कल', 'जवानी दीवानी', 'रामपुर का लक्ष्मण' और 'चाचा भतीजा' शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...