न्यूड फोटोशूट केस में रणवीर सिंह से होगी पूछताछ:मुंबई पुलिस ने एक्टर को नोटिस भेजा; महिलाओं की भावनाएं आहत करने का आरोप

मुंबई2 महीने पहले

न्यूड फोटोशूट मामले में अभिनेता रणवीर सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुंबई पुलिस ने 22 अगस्त को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस के कुछ अफसर रणवीर के घर उन्हें नोटिस देने भी गए थे, हालांकि वे बाहर थे।

बता दें कि रणवीर ने 22 जुलाई को पेपर मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था। तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने के बाद रणवीर के खिलाफ मुंबई के एक NGO ने चेंबूर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई थी।

IT एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मामला
NGO ने कहा था कि रणवीर ने अपनी न्यूड फोटोज से महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और उनका अपमान किया है। इसलिए ट्विटर और इंस्टाग्राम से उनकी फोटो हटाई जाए। साथ ही उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की गई। रणवीर के खिलाफ IPC की धारा 509, 292, 293 आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत केस दर्ज किया गया था।

रणवीर सिंह ने यह फोटोशूट पेपर मैगजीन के लिए कराया था।
रणवीर सिंह ने यह फोटोशूट पेपर मैगजीन के लिए कराया था।

रणवीर को हो सकती है 5 साल की सजा
शिकायत दर्ज होने के बाद मुंबई पुलिस ने 48 घंटे का समय मांगा था। इसके बाद रणवीर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। IPC की धारा 292 के तहत 5 साल और धारा 293 के तहत 3 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं, आईटी एक्ट 67A के तहत भी रणवीर को 5 साल की सजा हो सकती है।

रणवीर ने कहा- नेकेड होने से मुझे फर्क नहीं पड़ता
रणवीर ने फोटो शूट के बाद दिए एक इंटरव्यू में कहा था- 'मेरे लिए फिजिकली नेकेड होना बहुत आसान है। मेरी कुछ परफॉर्मेंस में मुझे नेकेड किया गया है। आप उनमें मेरी आत्मा को देख सकते हैं। वो कितनी नेकेड है? मैं हजारों लोगों के सामने अपने सारे कपड़े उतार सकता हूं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन वहां मौजूद लोग थोड़ा अनकम्फर्टेबल हो जाएंगे।'

पत्नी दीपिका समेत कई सेलेब्स ने किया सपोर्ट
फोटोशूट को लेकर रणवीर जमकर ट्रोल हुए। कई तरह के मीम्स भी वायरल हुए। हालांकि पत्नी दीपिका पादुकोण, राम गोपाल वर्मा, अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट, मसाबा गुप्ता समेत कई सेलेब्स ने इस फोटोशूट पर रणवीर को सपोर्ट किया है।

खबरें और भी हैं...