पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एमसी कोड की गुमशुदगी:वीडियो वायरल हुआ तो 9 ब्रांड एंडोर्समेंट कैंसिल हुए, इनकम का कोई जरिया नहीं था; अब मां ने दर्ज करवाई किडनैपिंग की रिपोर्ट

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

22 साल के रैपर एमसी कोड यानी आदित्य तिवारी की मां ने उनके किडनैप होने की रिपोर्ट लिखवाई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक वसंत कुंज निवासी महिला का ने जो रिपोर्ट दर्ज करवाई है उसमें कहा कि उसका बेटा आदित्य, जिसका स्टेज का नाम एमसी कोड है, वह बुधवार से गायब है। शुक्रवार को दर्ज हुई इस शिकायत में यह भी बताया गया है कि आदित्य ने सोशल मीडिया पर एक सुसाइड नोट भी पोस्ट किया था।

पुलिस ने खोज की लेकिन वह नहीं मिला
डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस साउथ अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जैसे ही गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी, उसे खोजने की कोशिश शुरू कर दी गईं थीं। लेकिन वह नहीं मिला। इस मामले में एक केस IPC की धारा 356 के तहत शनिवार को दर्ज किया गया है और पुलिस की जांच जारी है।

गौरतलब है कि रैपर एमसी कोड इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करने के बाद लापता हो गए थे, उनकी स्टोरी में लिखा था कि वे यमुना नदी के सामने एक सुनसान पुल पर खड़े हैं। एक हिप-हॉप कलेक्टिव स्पिट डोप इंक के फाउंडर तिवारी को पिछले हफ्ते 2016 में एक रैप बैटल में किए गए कमेंट्स पर धमकियां मिली थीं। रैप बैटल के वीडियो हिप-हॉप मीम पेज पर शेयर किए गए थे जिसमें कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले बयान थे।

मैं सब मिटा रहा हूं, मेरी माफी एक्सेप्ट करें

रैपर ने 27 मार्च को उस वीडियो के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने लिखा था-मैं हर एक से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाएं मेरे शब्दों से आहत हुई हैं। मैं टीनेजर था जब मुझे इस घटियापन का अंदाजा हुआ तब से मुझे अपनी मूर्खता के कारण टीनेज से नफरत हो गई थी। 9 ब्रांड्स ने अपने एंडोर्समेंट मेरे साथ कैंसिल कर दिए हैं। मेरे पास इंकम का कोई जरिया नहीं है, और मैं मानता हूं मुझे इससे ज्यादा सजा मिलनी चाहिए , जो मेरी मूर्खता और जागरुकता की कमी से हुआ। मैं माफी मांगता हूं और आपने प्रार्थना करता हूं मेरी माफी एक्सेप्ट करें। अब मैंने अपने सारे गानों को यू-ट्यूब से डिलीट करने की रिक्वेस्ट कर दी है। अपना सारा काम मिटा दिया है। मैं वादा करता हूं ऐसी मूर्खता फिर नहीं होगी और मैं इस ब्यूटीफुल हिप-हॉप कल्चर से दूर रहूंगा।