विवादित गाने:'​​​​​​​मधुबन' गाने में सनी लियोन के बोल्ड डांस करने पर धर्म गुरुओं ने जताई आपत्ति, इन गानों पर भी हुई जमकर कंट्रोवर्सी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सनी लियोन का गाना मधुबन की राधा नाचे रिलीज होते ही विवादों में आ गया है। गाने में सनी लियोन के बोल्ड मूव्स देखने मिले हैं, जिस पर मथुरा के धर्म गुरुओं ने आपत्ति जताई है। वृंदावन के संत नवल गिरी महाराज ने सरकार से गाने के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। ये पहली बार नहीं है जब कोई गाना विवादों से घिर गया है। आइए जानते हैं ऐसे गाने कौन से हैं-

पैंट में गन

फिल्म- वेलकम टू न्यूयॉर्क

दिलजीत दोसांझ का गाना पैंट में गन काफी विवादों में रहा था। सिख कम्यूनिटी के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए दिलजीते के खिलाफ सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि सिख गन नहीं बल्कि कटार रखते हैं, लेकिन सिंगर ने पैंट में गन गाना गाकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

हु़ड़-हुड़ दबंग

फिल्म- दबंग 3

हिन्दू जनजागृति समिति ने फिल्म के टाइटल सॉन्ग हुड़ हुड़ दबंग में साधुओं के रूप डांस करते एक्टर्स के खिलाफ आपत्ति जताई है। समिति ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से मांग की है कि फिल्म को प्रमाण पत्र न दिया जाए। आरोप था कि गाने में साधुओं को सलमान खान के साथ घिनौने और आपत्तिजनक तरीके से नाचते हुए दिखाया गया है। जिसके कारण हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं।

ये दुनिया शर्मा जाएगी

फिल्म- खाली पीली

अनन्या पांडे और ईशान खट्टर स्टारर फिल्म खाली पीली का गाना बेयॉन्से शर्मा जाएगी रिलीज होते ही विवादों में आ गया था। गाने की लिरिक्स तुझे देख के गोरिया, बेयॉन्से शर्मा जाएगी के कारण मेकर्स पर रंग भेदभाव करने के आरोप लगाए गए। अमेरिकन पॉप स्टार बेयॉन्से ने अपने नाम पर कॉपीराइट ले रखा है जिससे मेकर्स लीगल पचड़े में फंस सकते थे। विवाद बढ़ने पर बेयॉन्से शर्मा जाएगी को बदलकर दुनिया शर्मा जाएगी कर दिया गया। गाने को यूट्यूब से रातों-रात रिप्लेस किया गया था।

बेबी बेबी बेबी

फिल्म- खुद्दार

साल 1994 में रिलीज हुई करिश्मा कपूर और गोविंदा स्टारर फिल्म खुद्दार एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी, मगर इस फिल्म का आइटम सॉन्ग सेक्सी सेक्सी सेक्सी काफी विवादों में रहा। गाने की लिरिक्स को उस जमाने के हिसाब से काफी बोल्ड माना गया था। कई लोगों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद सेक्सी शब्द को बेबी से रिप्लेस कर दिया गया। बाद में गाना बेबी, बेबी, बेबी मुझे लोग बोलें के साथ रिलीज हुआ।

भाग डीके बोस

फिल्म- डेली बेली

साल 2011 की फिल्म डेली बेली का गाना भाग डीके बोस काफी विवादों में था। गाने की लाइनें बार-बार दोहराने पर गाली की तरह सुनाई देती थीं, जिस पर लोगों ने काफी आपत्ति जताई थी। कई डीके बोस नाम के लोगों ने गाने पर बैन लगाने की भी मांग की थी।

अच्छे दिन अब आए रे

फिल्म- फन्ने खां

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म फन्ने खां के गाने अच्छे दिन कब आएंगे पर खूब बवाल हुआ था। अच्छे दिन आने वाले हैं भाजपा का स्लोगन है जिसके कारण पार्टी के नेताओं ने इसपर खूब आपत्ति जताई थी। कुछ दिग्गजों द्वारा दबाव दिए जाने पर गाने की लिरिक्स को बदलकर अच्छे दिन अब आए रे कर दिया गया।

धन टणन

फिल्म- कमीने

शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म कमीने का गाना ढेन टे नेन काफी विवादों में रहा था। गाने के बोल में तेली का तेल शब्द इस्तेमाल किया गया था। इस शब्द से तेली समाज के लोग काफी नाराज हुए थे। सेंसर बोर्ड ने मामला बढ़ने पर इस शब्द को गाने से हटाए जाने की हिदायत दी, जिसके बाद तेली का तेल को दिल्ली का तेल से रिप्लेस किया गया था।

आई वॉन्ट जस्ट यू

फिल्म- जोकर

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म जोकर एक बड़ी फ्लॉप साबित रही लेकिन फिल्म का गाना आई वॉन्ट फख्त यू काफी चर्चा में रहा। इस गाने की लिरिक्स में इस्तेमाल किया गया शब्द फख्त अंग्रेजी के एक आपत्तिजनक शब्द से मिलता है। फख्त का मराठी अर्थ सिर्फ तुम होता है लेकिन डबल मीनिंग सुनाई दे रहे गाने की लिरिक्स को बदलकर आई वॉन्ट जस्ट यू कर दिया गया।

राधा

फिल्म- स्टूडेंट ऑफ द ईयर

स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म का पार्टी सॉन्ग राधा एक जबरदस्त हिट साबित हुआ था। इस गाने की लिरिक्स में सेक्सी राधा शब्द का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन विवादों से बचने के लिए मेकर्स ने इसे सेक्सी की बजाय देसी राधा कर दिया।

आजा नच ले टाइटल सॉन्ग

फिल्म- आजा नच ले

माधुरी दीक्षित की फिल्म आजा नच ले के टाइटल सॉन्ग की लाइन, मोहल्ले में कैसी मारा मार है, बोले मोची भी खुद को सुनार है काफी विवादों में आ गई थी। इस गाने की लिरिक्स से कास्टिज्म का मुद्दा भड़क गया था साथ ही दलित नेताओं के विरोध के बाद गाने की लिरिक्स को बदलकर, मोहल्ले में कैसी मारा मार है, मेरे दर पर दीवानों की बहार है कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...