• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Remembering The Old Days, Aamir Khan Wept And Said Abba Had Taken Loan On Interest, Mother Always Used To Buy Long Pants Sp That He Used For Long

पुराने दिनों को याद करते हुए रो पड़े आमिर खान:कहा- अब्बा ने ब्याज पर लिया था कर्जा, मां हमेशा लंबे पैंट खरीदती थी ताकि ज्यादा दिन चल सके

2 महीने पहले

आमिर खान ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा है कि उनके बारे में लोगों को काफी ज्यादा गलतफहमियां थी कि वो काफी संपन्न परिवार से थे। लोगों को लगता था कि उनके पिता एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं तो उनकी माली हालत काफी अच्छी होगी लेकिन असलियत में ऐसा नहीं था। आमिर ने कहा है कि उनके पिता ने एक फिल्म बनाने के लिए लोन लिया लेकिन वो फिल्म 8 सालों तक बन नहीं पाई थी। इस लोन की वजह से आमिर की फैमिली को काफी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

पिता ने लिया था कर्ज

ह्यूमेंस ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा है कि जब वो 10 साल के थे तो उनकी फैमिली को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उनके पिता ने एक फिल्म बनाने के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था जो कि 8 सालों तक नहीं बन पाई। आमिर ये कहते हुए काफी इमोशनल भी हो गए और कुछ देर के लिए इंटरव्यू छोड़कर चले भी गए।

मुझे अब्बा की स्थिति देखकर बुरा लगता था- आमिर

आमिर जब इंटरव्यू में दोबारा आए तो उन्होंने कहा- "मुझे अब्बा जान की स्थिति देख कर काफी ज्यादा परेशानी होती थी क्योंकि वो बहुत सिंपल आदमी थे। उन्हें बस लोन नहीं लेना चाहिए था। उनकी कई फिल्में चली भी लेकिन वो हमेशा तंगहाली में रहते थे।

जिनसे उन्होंने पैसे लिए थे उन सभी का फोन आता था। उस समय अब्बा उन सभी से कहते थे कि 'मैं क्या करूं मेरे पास पैसे नहीं हैं, मेरी फिल्म अटकी है।' अब्बा को इस स्थिति में देखकर मुझे काफी बुरा लगता था।"

मां जानबूझ कर लंबे पैंट खरीदती थी

आमिर खान ने ये भी कहा है उनके पिता ने कर्ज का एक-एक रुपया लौटा दिया। हालांकि इस दौरान आमिर की स्कूल फीस हमेशा टाइम से भरी जाती थी। आमिर का कहना है कि उनकी मां जानबूझ कर उनके लिए लंबे पैंट खरीदती थी ताकि उसको अधिक समय तक इस्तेमाल किया जा सके।

आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में दिखे थे आमिर

आमिर खान को आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। आमिर खान के अलावा फिल्म में करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

ये फिल्म 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की ऑफिशियल हिंदी रीमेक थी। करीब 180 करोड़ में बनी इस फिल्म ने पूरी दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 130 करोड़ की कमाई की थी।

खबरें और भी हैं...