रेणुका शहाणे का जन्मदिन:पहली शादी टूटने के बाद आशुतोष राणा के करीब आई थीं रेणुका शहाणे, ढाई साल की डेटिंग के बाद दोनों ने की थी शादी

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस और डायरेक्टर रेणुका शहाणे 7 अक्टूबर को अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। रेणुका शहाणे ने बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा से शादी की है और आपको बता दें कि दोनों की लव स्टोरी काफी फिल्मी है। आशुतोष और रेणुका की पहली मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इनकी मुलाकात सिंगर राजेश्वरी सचदेव ने कराई थी।

ऐसे आगे बढ़ी लव स्टोरी

उस वक्त तक आशुतोष तो रेणुका के बारे में थोड़ा-बहुत जानते थे, लेकिन रेणुका उनसे पूरी तरह अंजान थीं। पहली ही मुलाकात में रेणुका को देखते ही आशुतोष को प्यार हो गया था। एक इंटरव्यू में आशुतोष ने बताया था कि पहली मुलाकात में ही मैंने रेणुका से कहा था- 'हम आपके बड़े प्रशंसक हैं।' यह सुनकर रेणुका बेहद खुश हुई थीं। इसके बाद दोनों की कई महीनों तक मुलाकात नहीं हुई। करीब 3 महीने तक बातचीत के बाद 31 दिसंबर 1998 को दोनों मिले और धीरे-धीरे करीब आ गए।

राणा ने बताया- 'मैंने ठान लिया था कि मैं रेणुका को आई लव यू कहने को मजबूर कर दूंगा। एक किस्सा सुनाते हुए उन्होंने बताया- 'रेणुका गोवा में शूटिंग कर रही थीं तो मैंने उन्हें फोन पर एक कविता सुनाई। इस कविता में मैंने इकरार, इनकार, खामोशी, खालीपन और झुकी निगाहें, सब कुछ लिखा था। इस कविता को सुनने के बाद रेणुका ने मुझे आई लव यू कह दिया था। ये सुनकर मैं खुशी से पागल हो गया था, लेकिन मैंने उनसे कहा था- मिलकर बात करते हैं'।

शादी को लेकर असमंजस में थीं रेणुका की मां

रेणुका का तलाक हो चुका था। उन्होंने पहले मराठी थिएटर के डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी की थी। ऐसे में रेणुका के मन में शादी को लेकर कुछ संदेह था, लेकिन आशुतोष के मन में ऐसा कुछ नहीं था। रेणुका की मां भी उनकी शादी को लेकर थोड़ी असमंजस में थीं। दरअसल, इसलिए नहीं कि रेणुका की यह दूसरी शादी थी, बल्कि इसलिए कि आशुतोष मध्‍य प्रदेश के छोटे से गांव से थे और उनकी फैमिली में 12 लोग हैं। हालांकि, मुलाकात के करीब ढाई साल बाद दोनों ने शादी कर ली। आशुतोष और रेणुका के दो बेटे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।

खबरें और भी हैं...