पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत की फैमिली vs रिया:एनसीबी के दफ्तर से सीधे बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं रिया, सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ बयान दर्ज करवाया, करीब 6 घंटे वहीं मौजूद रहीं

3 महीने पहले
रिया चक्रवर्ती के मुताबिक, 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका ने अपने भाई को गैरकानूनी तरीके से दवाएं लेने की सलाह दी थी।
  • रिया ने प्रियंका पर आरोप लगाया कि उन्होंने सुशांत को गैरकानूनी ढंग से दवा का पर्चा भेजा, इसके 5 दिन बाद सुशांत की मौत हो गई
  • रिया चक्रवर्ती ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में प्रियंका के खिलाफ एफआईआर की, 19 पॉइंट में रखी थी अपनी बात

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह, दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ. तरुण कुमार व अन्य के खिलाफ जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस-2020 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है।

रिया ने यह एफआईआर 8 जून को प्रियंका द्वारा सुशांत को वॉट्सऐप पर भेजे गए दवाओं के पर्चे को लेकर की है। उनका आरोप है कि यह पर्चा मिलने के 5 दिन बाद सुशांत की मौत हो गई। रिया सोमवार को एनसीबी दफ्तर से पूछताछ के बाद सीधे बांद्रा पुलिस स्टेशन गईं और यहां बयान दर्ज करवाया। करीब 6 घंटे रिया बांद्रा पुलिस स्टेशन में रही।

देर रात बांद्रा पुलिस स्टेशन से बाहर निकलतीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती।
देर रात बांद्रा पुलिस स्टेशन से बाहर निकलतीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती।

सुशांत के पिता के वकील ने कहा- हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे
रिया के बांद्रा में केस दर्ज कराने पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा- यह इस मामले का अधिकार क्षेत्र मुंबई पुलिस के पास रखने की कोशिश है, जबकि सुप्रीम कोर्ट जब यह कह चुकी है कि सुशांत सिंह मामले में हुई शिकायतों की जांच सीबीआई करेगी। बांद्रा पुलिस शिकायत को मंजूर करती है तो यह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना और अदालत की अवमानना होगी। अगर बांद्रा पुलिस इसमें जांच करती है तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहे थे सुशांत: रिया

रिया ने एफआईआर में लिखा है कि सुशांत कई तरह की मानसिक बीमारियों से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। उनके मुताबिक, कई मशहूर डॉक्टर्स ने उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर होने की बात कही थी। रिया का आरोप है कि सुशांत दवाएं लेने के मामले में अनुशासन का पालन नहीं करते थे और कभी भी इन्हें बंद कर देते थे।

'प्रियंका के मैसेज देखकर मैं हैरान रह गई थी'

एक्ट्रेस के मुताबिक, दिसंबर 2019 से 8 जून 2020 तक वे सुशांत के साथ रहीं। वे लिखती हैं- 8 जून की सुबह जब मैं उठी तो देखा कि सुशांत फोन पर व्यस्त थे। मैंने चैक किया तो उन्होंने वो मैसेज दिखाए, जो उन्होंने अपनी बहन प्रियंका के साथ एक्सचेंज किए थे। मैं हैरान थी कि प्रियंका ने उन्हें दवाओं की एक लिस्ट भेजी थी।

मैंने सुशांत को समझाया कि बीमारी की गंभीरता और पहले से डॉक्टर्स द्वारा दी गई दवाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें दूसरी दवाएं नहीं लेना चाहिए। खासकर वो दवाएं न लें, जो उनकी बहन ने बताई हैं। उनके पास कोई मेडिकल डिग्री नहीं है।

लेकिन वे मेरी बात से सहमत नहीं हुए। उन्होंने बहन की बताई हुई दवाएं लेने का फैसला लिया। इसके बाद सुशांत ने मुझे घर से जाने के लिए कह दिया, क्योंकि उनकी एक अन्य बहन मीतू सिंह वहां आने वाली थीं। इस वजह से मैं बांद्रा के माउंट ब्लैंक स्थित अपने घर आ गई। मैंने सुशांत को आखिरी बार उसी दिन (8 जून को) देखा था।

डॉ. तरुण कुमार ने गैरकानूनी तरीके से दवा लिखीं

रिया के मुताबिक, सुशांत ने अपनी बहन से कहा था कि वे बिना डॉक्टर के पर्चे के दवाएं नहीं ले सकते। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि उनकी बहन ने उसी दिन राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. तरुण कुमार का पर्चा भेज दिया।

बिना कंसलटेशन के दवा देना जालसाजी

रिया ने लिखा है कि हाल ही में 8 जून 2020 को प्रियंका और सुशांत के बीच एक्सचेंज हुए कुछ वॉट्सऐप मैसेज सामने आए, जो बहुत डिस्टर्बिंग है और कई तरह के अपराधों का खुलासा करते हैं। रिया के मुताबिक, किसी मरीज को बिना कंसलटेशन के दवा प्रिस्क्राइब करना एनडीपीएस एक्ट-1985 के तहत जालसाजी है। साथ ही जो दवाएं डॉ. कुमार ने लिखी हैं, वो 25 मार्च 2020 को जारी की गई टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस के तहत प्रतिबंधित हैं।

पर्चा मिलने के पांच दिन बाद सुशांत की मौत हुई

रिया ने अपनी एफआईआर के 16वें पॉइंट में लिखा है कि प्रियंका द्वारा भेजा गया डॉक्टर का पर्चा मिलने के 5 दिन बाद सुशांत की मौत हो गई। इस पर्च में डॉ. कुमार ने उनकी बहन के कहने पर गैरकानूनी रूप से साइकोट्रोपिक दवाइयां लिखी थीं। रिया ने सुशांत की मौत और इसके आसपास की परिस्थितियों के साथ प्रियंका, डॉ. तरुण कुमार और अन्य जाने-अनजाने लोगों और किसी भी तरह की साजिश की जांच की मांग की है।

राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में जांच शुरू

रिया की शिकायत के बाद राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. तरुण कुमार के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। खबरों की मानें तो 17 सितंबर को इसकी रिपोर्ट सामने आएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें