'चेहरे' के पोस्टर्स से क्यों नहीं दिखीं रिया चक्रवर्ती:प्रोड्यूसर आनंद पंडित बोले- हम रिया के हालात का नाजायज फायदा नहीं उठाना चाहते थे

एक वर्ष पहले

फिल्ममेकर आनंद पंडित ने एक इंटरव्यू में अपनी फिल्म 'चेहरे' के पोस्टर्स से सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती का नाम मेंशन न करने की पीछे की असली वजह उजागर की है। उनकी मानें तो वे अपनी फिल्म के कमर्शियल फायदे के लिए रिया की सिचुएशन का फायदा नहीं उठाना चाहते थे।

'उसकी परेशानी और नहीं बढ़ाना चाहते थे'

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में आनंद पंडित ने कहा, "मुझे उनका नाम मेंशन न करने के पीछे की कोई वजह नहीं दिखी। वह फिल्म के 8 आर्टिस्ट्स में शामिल है। हमने उसे पहले ही साइन कर लिया और उसने अपना हिस्सा संतोषजनक तरीके से पूरा किया। इसलिए हम उसे एक ऐसे एक्टर के रूप में देखते हैं, जिसने अच्छा काम किया है। इसके अलावा मैं अपनी फिल्म के कमर्शियल बेनिफिट के लिए उसकी सिचुएशन का नाजायज फायदा नहीं उठाना चाहा था। इसलिए हमने तय किया कि दूसरे पोस्टर में उसका नाम मेंशन नहीं किया जाएगा। वह अपनी जिंदगी में काफी उथल-पुथल से गुजरी है और हम उसकी परेशानी और नहीं बढ़ाना चाहते। हमने उसे पिक्चर में तब लिया था, जब वह सहज थी।"

ट्रेलर आने तक रिया की प्रजेंस को लेकर था डाउट

पिछले महीने रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी 'चेहरे' का ट्रेलर रिलीज हुआ। इसमें अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी और अन्नू कपूर जैसे स्टार्स के साथ-साथ रिया चक्रवर्ती भी दिखाई थीं। इससे पहले तक किसी भी पोस्टर और टीजर में उनकी झलक न पाकर कयास लगाए जा रहे थे कि सुशांत के फैन्स की नाराजगी से बचने के लिए मेकर्स ने रिया को फिल्म से ड्रॉप कर दिया है। ट्रेलर लॉन्च के दौरान आनंद पंडित ने कहा था, "रिया फिल्म का अभिन्न हिस्सा हैं और मैं पूरी तरह उनका समर्थन करता हूं।"

'किरदार के साथ कोई कांट-छांट नहीं हुई'

फिल्म के डायरेक्टर रूमी जाफरी और प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में कहा था, "रिया चक्रवर्ती के किरदार से किसी तरह की काटछांट नहीं हुई है। उनके चलते फिल्म में अहम ट्विस्ट आता है। सभी कलाकारों को माकूल स्क्रीन टाइम और स्पेस मिला है। फिल्म में हर किसी की रहस्यमयी बैकस्टोरी है। लोगों को अच्छी सस्पेंस थ्रिलर मिलेगी।"

सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

रिया चक्रवर्ती दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही हैं। 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का शव मुंबई के बांद्रा में उनके घर में पंखे से लटका मिला था। जांच में मुंबई पुलिस ने बताया था कि वे डिप्रेशन के शिकार थे और उन्‍होंने आत्महत्या की है।

मौत के 15 दिन बाद सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने और उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए पटना में FIR कराई थी। बिहार सरकार की अर्जी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच CBI को सौंप दी थी, जो अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इसी केस से जुड़े ड्रग्स मामले में रिया एक महीने जेल में बिता चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...