पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ड्रग्स केस में रकुल का कनेक्शन:रिया चक्रवर्ती की जिम पार्टनर रह चुकीं रकुलप्रीत सिंह, एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए की थी पहली फिल्म, साउथ में कमाया खूब नाम लेकिन बॉलीवुड में रहीं फ्लॉप

16 दिन पहले

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती जेल की हवा खा रही हैं। इस बीच खबरें हैं कि उन्होंने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को 25 बॉलीवुड सेलेब्स के नाम बताए हैं जो ड्रग्स लेते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया ने एक्ट्रेस सारा अली खान, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, सुशांत की दोस्त रोहिणी अय्यर, फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा सहित एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह के नाम लिए हैं।रकुल रिया की जिम पार्टनर रह चुकी हैं। इन्हें कई बार मुंबई में जिम आते-जाते हुए साथ देखा गया है।

ड्रग्स केस में रकुल का नाम सामने आते ही वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगी हैं। इस बीच आइए नजर डालते हैं उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स पर…

दिल्ली में पली-बढ़ी हैं रकुल

-30 साल की रकुल दिल्ली की पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता का नाम राजेंदर सिंह और मां का नाम कुलविंदर सिंह है। पिता के नाम के 'र' और मां के नाम से 'कुल' जोड़कर उनका नाम रकुल रखा गया।

-रकुल की स्कूलिंग आर्मी पब्लिक स्कूल, धौलाकुआं, दिल्ली से हुई। उनके पिता इंडियन आर्मी में थे। रकुल ने जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली से ही ग्रेजुएशन किया।

पॉकेट मनी के लिए की थी पहली फिल्म

रकुल कॉलेज के दौरान से ही एक्टर बनना चाहती थीं। यही वजह है कि उन्होंने 18 साल की उम्र में कॉलेज में रहते हुए ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 2009 में उन्होंने कन्नड़ फिल्म गिल्ली से एक्टिंग डेब्यू किया।

-रकुल ने इस फिल्म को इसलिए साइन किया था क्योंकि वह कुछ एक्स्ट्रा पॉकेट मनी कमाना चाहती थीं। वह यह भी नहीं जानती थीं कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री कितनी बड़ी है। गिल्ली में निभाए रोल के लिए रकुल को तारीफें मिलीं। 2011 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने पांच टाइटल अपने नाम किए।

साउथ इंडस्ट्री में खूब कमाया नाम

-इसके बाद साउथ फिल्मों में करियर बनाने के लिए रकुल हैदराबाद शिफ्ट हो गई थीं। उन्होंने तेलुगू फिल्मों में केरतम और तमिल फिल्मों में ठदाईयारा थाक्का से डेब्यू किया, इसके बाद वह वेंकटद्री एक्सप्रेस, करेंट थीगा, रफ, किक 2, ध्रुवा, स्पाइडर जैसी फिल्मों में नजर आईं।

-साउथ इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बनने के बाद रकुल 2017 में तेलंगाना राज्य सरकार की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर चुनी गई थीं।

फ्लॉप रही बॉलीवुड में शुरुआत

-साउथ में नाम कमाने के बाद रकुल ने 2014 में बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म यारियां उनकी डेब्यू फिल्म थी जो कि फ्लॉप साबित हुई। इसके चार साल बाद उन्हें अय्यारी में देखा गया था।

-2019 में दे दे प्यार दे, मरजावां में भी देखा गया था। वहीं, 2020 में उनकी फिल्म शिमला मिर्च रिलीज हुई थी।

-रकुल फिटनेस फ्रीक हैं। वह दो जिम की ओनर हैं। एक जिम हैदराबाद तो दूसरी विशाखापट्नम में है।

-रकुल नेशनल लेवल की गोल्फ प्लेयर रह चुकी हैं। उन्होंने स्पोर्ट्स में अपना करियर इसलिए नहीं बनाया क्योंकि वह शोबिज में आना चाहती थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें