फिल्म के विलेन पर विवाद:आतंकवाद पर बनी सूर्यवंशी में विलेन को मुसलमान दिखाने पर विरोध, रोहित शेट्टी बोले-धर्म देखकर फिल्में नहीं बनाते

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर अभी भी धमाल मचा रही है। लेकिन फिल्म में मुस्लिम विलेन दिखाने पर विवाद में घिरती नजर आ रही है। ऐसे में डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है और उनसे पूछा है कि उनकी फिल्मों में हिंदू विलेन होने पर विवाद क्यों नहीं किया गया?

फिल्में धर्म देखकर नहीं बनाते
सूर्यवंशी में मुस्लिम विलेन पर हो रही कंट्रोवर्सी पर रोहित शेट्टी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, फिल्म लिखते समय किसी जाति या धर्म के एक्टर को विलेन बनाने पर कोई विचार नहीं किया गया था। आगे कहा कि, अगर मैं आपसे सवाल पूछूं कि सिंघम में जयकांत शिकरे का रोल प्रकाश राज ने निभाया था जो हिंदू हैं। सिंघम रिटर्न्स और सिम्बा में हिंदू विलेन थे। सिंबा में ध्रुवा रानाडे का किरदार सोनू सूद ने निभाया था जो एक मराठी हैं। जब इन फिल्मों में तीनों विलेन ही हिंदू थे तब समस्या क्यों नहीं थी?

अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है
रोहित ने सफाई में आगे कहा, अगर कोई आतंकवादी पाकिस्तान से है तो उसकी कास्ट क्या होगी? हम कास्ट की बात नहीं कर रहे हैं। कुछ सेग्मेंट्स के लोगों को इससे समस्या हो रही है, लेकिन फिल्म बनाते समय उन्होंने इस तरह से नहीं सोचा था। एक सोच के साथ यह फिल्म बनाई है। हमने ऐसा कभी नहीं सोचा था। इसकी चर्चा क्यों की जा रही है?

एक बुरे और अच्छे इंसान को कास्ट से क्यों जोड़ा जा रहा है? जब हमने मेकर्स होते हुए ऐसा कभी नहीं सोचा, अगर यह गलत होता तो हर कोई इसके बारे में बात करता। लेकिन सिर्फ कुछ ही लोग बोल रहे हैं, यह उनका नजरिया है। जिसे उन्हें खुद को बदलने की जरूरत है, हमें नहीं।

मैं अपनी टारगेट ऑडियंस पर फोकस करता हूं
इंटरव्यू में रोहित कहा कि वो अपनी ऑडियंस को अच्छी तरह से जानते हैं और वो इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनकी भावनाएं आहत ना हों। कंट्रोवर्सी किसी भी चीज पर हो सकती है, मैं सिर्फ अपनी टारगेट ऑडियंस को कंफर्टेबल महसूस कराने पर फोकस करता हूं।

खबरें और भी हैं...