पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई में बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार:एसपी के पार्थिव शरीर को फार्महाउस ले जाया गया तो वैन के पीछे दौड़ने लगे प्रशंसक, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

7 महीने पहले
एसपी बालासुब्रह्मण्यम अपने पीछे पत्नी सावित्री, बेटी पल्लवी और बेटे एस.पी. चरण को छोड़ गए हैं। पी. चरण पेशे से सिंगर और फिल्म प्रोड्यूसर हैं।
  • 74 साल के एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन शुक्रवार दोपहर चेन्नई के एक सप्ताल में हुआ
  • 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से लगातार सिंगर का इलाज चल रहा था

दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार चेन्नई में किया गया। उन्हें पूरे पुलिस सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शुक्रवार दोपहर चेन्नई के एक अस्पताल में एसपी का निधन हुआ था। वे 74 साल के थे और करीब 52 दिनों से कोविड-19 का इलाज करा रहे थे।

फ्यूनरल से पहले फार्महाउस ले जाया गया था पार्थिव शरीर

शुक्रवार शाम एसपी के पार्थिव शरीर को वैन से तिरुवल्लुर जिले के थमराईपक्कम स्थित उनके रेड हिल्स फार्महाउस पर ले जाया गया था। इस दौरान फैन्स ने वैन का पीछा किया था। उन्हें एसपी के अंतिम दर्शन कराने के लिए वैन को स्लो करना पड़ा था। इससे पहले नंगमबक्कम निवास पर एसपी के फैमिली मेंबर्स ने उन्हें अंतिम विदाई दी थी।

फ्यूनरल में शामिल हुए डायरेक्टर भारतीराजा

दिग्गज डायरेक्टर भारतीराजा एसपी की फ्यूनरल में शामिल हुए। इससे पहले शुक्रवार शाम वे उस अस्पताल में भी नजर आए थे, जहां एसपी ने अंतिम सांस ली। सिंगर मानो और अभिनेता विजय भी चेन्नई में एसपी के अंतिम संस्कार में पहुंचे।

करियर में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए

एसपी ने अपने 50 साल लम्बे सिंगिंग करियर में तेलुगू, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम में तकरीबन 40,000 से ज्यादा गाने गाए। कन्नड़ कंपोजर उपेंद्र कुमार के लिए एसपी ने 12 घंटों में 21 गाने गाए थे। इसी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है। एक समय में एसपी कई भाषाओं में 16-17 गाने एक दिन में रिकॉर्ड करते थे। कई बार तो वह 17 घंटे तक लगातार गाने गाते थे।

बॉलीवुड में सलमान की आवाज बन गए थे

बाला बॉलीवुड में सलमान खान की आवाज के तौर पर जाने जाते थे। तकरीबन एक दशक तक उन्होंने सलमान के एक से बढ़कर एक गाने गाए। 'मैंने प्यार किया' के गाने 'दिल दीवाना' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था।

वहीं, 'हम आपके हैं कौन' में लता मंगेशकर के साथ गाया गाना 'दीदी तेरा देवर दीवाना' आज भी दर्शकों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। जिस तरह किशोर कुमार को कभी राजेश खन्ना की आवाज माना जाता था, उसी तरह बाला ने बॉलीवुड में सलमान की आवाज बनकर खूब नाम कमाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें